Home खास खबरें नालंदा में शिक्षक भर्ती घोटाला में बड़ा खुलासा

नालंदा में शिक्षक भर्ती घोटाला में बड़ा खुलासा

0

नालंदा में शिक्षक भर्ती घोटाला में बड़ा खुलासा हुआ है। ये खुलासा शिक्षकों के सर्टिफिकेट की जांच के दौरान हुआ है। जिसमें पाया गया कि एक ही नाम पर कई शिक्षकों की बहाली हुई है । यानि एक टीईटी उत्तीर्ण करने वाला है, लेकिन उस नाम और रोल नंबर पर कई लोग बहाल कर दिये गये हैं

क्या है पूरा मामला
शिक्षक बहाली में फर्जीवाड़े का खुलासा गुड्डू कुमार की शिकायत पर हुआ। गुड्डू कुमार ने जिला लोक शिकायत निवारण में शिकायत कर कहा है कि शिक्षिका सुषमा कुमारी 6 प्रखंडों के सात विद्यालयों में कार्यरत है। यानि सुषमा कुमारी के टीईटी क्रमांक पर सुषमा कुमार के नाम से ही इस्लामपुर, गिरियक, नूरसराय, सिलाव, चंडी और थरथरी में दो विद्यालयों में शिक्षिका कार्यरत है।

इसे भी पढ़िएशिक्षक भर्ती घोटाला- नालंदा जिला में कहां से कितने फोल्डर गायब.. जानिए

इतना ही नहीं शिकायतकर्ता गुड्डू कुमार ने अपने आवेदन में कहा है कि एक ही क्रमांक पर तीन अनामिका कुमारी लखाचक थरथरी, हरनौत और रामाबिगहा स्कूल इसलामपुर में कार्यरत है।

इसे भी पढ़िए-फर्जी शिक्षक मामला- 96 हजार नियोजित शिक्षकों के फोल्डर गायब

वहीं एक ही क्रमांक पर तीन खुशबू कुमारी इस्लामपुर के बड़ी मठ इसलामपुर, हिलसा के प्राथमिक विद्यालय भरेटी हिलसा और हरनौत के धर्मपुर स्कूल में कार्यरत है। डीईओ मनोज कुमार ने बताया कि सभी बीईओ को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दे दिया गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…