Home खास खबरें जिले में रामनवमी पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता

जिले में रामनवमी पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता

0
रामनवमी के त्यौहार को शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारी की है.. जिला के तीनों अनुमंडल के प्रमुख जगहों पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बलों की पर्याप्त संख्या में प्रतिनियुक्ति की गई है. जिलाधिकारी डॉक्टर #त्यागराजन_एस_एम एवं पुलिस अधीक्षक #सुधीर_कुमार_पोरिका ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं स्थानीय थानाध्यक्ष को निर्देश दिया है कि वह स्थानीय स्तर पर शांति समिति की बैठक कर लें एवं अपने अपने क्षेत्र में सजग रह कर इस महत्वपूर्ण त्योहार को सपन्न करावें.
तीनों अनुमंडलों में एवं जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष का  की स्थापना की गई है. यह नियंत्रण कक्ष 25 से 26 मार्च तक चौबीसों घंटे कार्यरत रहेगा. जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06112-235288, हिलसा अनुमंडल के नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06112-252230 एवं राजगीर अनुमंडल के नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06112-255052 पर आवश्यक जानकारी दी जा सकती है. एक अतिरिक्त नियंत्रण कक्ष लहेरी थाना में भी कार्यरत रहेगा.
संवेदनशील स्थानों पर पुलिसबलों एवं मजिस्ट्रेट की पर्याप्त संख्या में प्रतिनियुक्ति रहेगी. एस एस बी एवं रैपिड एक्शन फोर्स की एक-एक कंपनी जिला को प्राप्त हो गई है जो अनवरत गश्ती में रहेगा.
जिलाधिकारी ने पीएचडी को निर्देश दिया है कि सभी महत्वपूर्ण चौक चौराहों व सार्वजनिक स्थलों पर  पर पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे. कार्यपालक अभियंता बिजली लुंज-पुंज तार को ठीक करा लेंगे. नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारियों से कहा गया है कि वह अपने अपने क्षेत्र में साफ सफाई सुनिश्चित करा लेंगे. अग्निशमन विभाग को भी सारी तैयारी के साथ सजग रहने को कहा गया है.
सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि वे सभी अस्पतालों में सभी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधा  को अलर्ट मोड पर रखेंगे. सभी प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग 25 मार्च को स्थानीय टाउन हॉल में होगी.
Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नालंदा में छठी से नौवीं तक के छात्रों को छात्रवृति पाने का सुनहरा मौका

नालंदा जिला में छठी से नौवीं क्लास तक की पढ़ाई करने वाले छात्रों औऱ उनके परिजनों के लिए ये…