बिहारशरीफ में विस्फोट, 5 की मौत, कई जख्मी, थानाप्रभारी सस्पेंड

0

बिहारशरीफ के खास गंज इलाके में चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि 18 लोग घायल हैं। जिसमें चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। चारों घायलों का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है। जबकि अन्य 14 घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर इस मामले में पटाखा फैक्ट्री मालिक मो. सरफराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इसके साथ ही सोहसराय थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया गया है।

एटीएस को जांच में मौके से कई अहम सुराग मिले

इस मामले की जांच के लिए अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ एवं पुलिस उपाधीक्षक बिहार शरीफ की तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई है। जबकि घटना की जांच कर रही एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) की आठ सदस्यीय टीम को मौके से कई अहम सुराग मिले है। टीम कई अहम सैम्पल भी अपने साथ ले गई है।

जिलाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एस.एम. ने नगर आयुक्त बिहारशरीफ को तीन दिन के अंदर शहर की सभी अवैध पटाखा दुकानों व पटाखा बनाने वालों की जांच कर एक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। इस तरह की अवैध गतिविधियों में संलग्न लोगों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर दुख जताया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटाखा विस्फोट हादसे में 5 लोगों की मौत पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने घटना की जल्द जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा कि प्रमंडलीय आयुक्त और डीआईजी इस घटना की जांच करेंगे। साथ ही घायलों के समुचित इलाज के आदेश दिए गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि विस्फोट में क्षतिग्रस्त हुए मकानों मालिकों की भी सहायता की जाएगी।

    Load More Related Articles
    Load More By Nalanda Live
    Load More In खास खबरें

    Leave a Reply

    Check Also

    बिहार बोर्ड के 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल के सभी छात्र पास. चेक कीजिए अपना रिजल्ट

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने 10वीं और 12वीं कम्पार्टमेंटल परीक्षा Bihar Board 10…