Home कोरोना अपडेट पूरा बिहार होगा लॉकडाउन!.. जानिए कब तक रह सकता है लागू

पूरा बिहार होगा लॉकडाउन!.. जानिए कब तक रह सकता है लागू

0

बिहार में कोरोना संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए पूरे सूबे में लॉकडाउन लागू किया जा सकता है. इसका आज औपचारिक ऐलान हो सकता है. क्योंकि अब बिहार में रोजाना एक हजार से ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं

31 जुलाई तक लग सकता है लॉकडाउन
बिहार में कोरोना पॉजिटिवों की बढ़ती संख्या पर नियंत्रण को लेकर सरकार सूबे में लॉकडाउन की तैयारी कर रही है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सूबे में 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है. यानि जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी पर पाबंदी लगाई जा सकती है.

इसे भी पढ़िए-सीएम नीतीश के करीबी मंत्री को हुआ कोरोना.. एक और विधायक भी कोरोना पॉजिटिव

सीएम हाउस से लेकर सचिवालय तक कोरोना कहर
पिछले एक हफ्ते में कोरोना बिहार में कहर बनकर टूट रहा है. सीएम और डिप्टी सीएम आवास से लेकर सचिवालय तक.. और डीएम दफ्तर से लेकर आम घरों तक कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है. मंत्री से लेकर संतरी तक कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि अगर संक्रमण को रोकना है तो इसके चेन को तोड़ना होगा

इसे भी पढ़िए-नालंदा में कोरोना का विस्फोट; बीएओ, बीडीओ, डॉक्टर समेत 107 नए मरीज

दिल्ली एम्स की सलाह
देश के सबसे बड़े अस्पताल दिल्ली एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया का कहना है कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए लॉकडाउन जरूरी है. साथ ही उनका कहना है कि दो दिन या सात दिन तक के लॉकडाउन से कुछ नहीं होगा. रणदीप गुलेरिया का कहना है कि कोरोना के चेन पर ब्रेक लगाने के लिए 14 दिन तक कम से कम लॉकडाउन करना होगा.

इसे भी पढ़िए-बिहार की चार सड़कें फोरलेन में होगी तब्दील.. जानिए कहां से कहां तक बनेगा फोरलेन

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन
सूबे के 17 जिलों में लॉकडाउन लागू है. लेकिन इसके बावजूद लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. खास बात ये है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. साथ ही ज्यादातर लोग अब भी मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं.

इसे भी पढ़िए-CBSE 12वीं बोर्ड के नतीजे घोषित.. जानिए कौन कौन बने स्टेट टॉपर्स

बिहार में आंकड़ा 17,400 के पार

सोमवार को बिहार के विभिन्न जिलों से 1116 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 17421 पहुंच गयी है. राजधानी पटना में सोमवार को सर्वाधिक 228 नये मामले पाये गये हैं. नये संक्रमितों के आने के बाद पटना में संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार पहुंच चुकी है. पटना जिला में कोरोना संक्रमितों में सबसे अधिक 15 लोगों की मौत भी हो चुकी है. बिहार की बात करें तो अब तक 134 मरीजों ने इस जानलेवा बीमारी के कारण दम तोड़ दिया है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बिहार के एथलीट बेटे ने मांगी मदद.. अभिनेता सोनू सूद बोले- करो मेडल की तैयारी

अभिनेता सोनू सूद आम लोगों के असली हीरो साबित हो रहे हैं. आम जनता उन्हें मसीहा समझने लगी है…