Home कोरोना अपडेट हिला देने वाली खबर: कोरोना से दूल्हा की मौत, 111 बाराती कोरोना पॉजिटिव

हिला देने वाली खबर: कोरोना से दूल्हा की मौत, 111 बाराती कोरोना पॉजिटिव

0

बिहार में कोरोना अब किस कदर जानलेवा होती जा रही है.. इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि कोरोना की वजह से शादी के दूसरे दिन ही दूल्हा की मौत हो गई. जबकि शादी समारोह में शामिल होने वाले 111 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

क्या है पूरा मामला
मामला पटना जिले के पालीगंज के डीहपाली गांव की है. जहां शादी समारोह से निकली कोरोना संक्रमण का चेन थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस संक्रमण चेन से एक साथ 79 कोरोना संक्रमित मिले। समारोह में शामिल 369 लोगों की जांच में 79 संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 31 पहले संक्रमित हो चुके हैं। इस समारोह में शामिल हुए 111 लोग अब तक संक्रमित मिल चुके हैं। मसौढ़ी में मिले संक्रमित रिटायर्ड शिक्षक भी इसी शादी समारोह से जुड़े हैं। दूल्हे की शादी के दूसरे दिन ही मौत हो चुकी है।

15 जून को हुई थी शादी
पालीगंज संक्रमण चेन ने पटना जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। यह सामुदायिक संक्रमण का कारण बनता जा रहा है। इससे पालीगंज बाजार और आसपास के गांवों के लोग भी दहशत में हैं। ये शादी 15 जून को हुई थी। समारोह के एक दिन बाद ही 17 जून को दूल्हे की मौत हो गई थी। हालांकि दूल्हे की कोरोना जांच नहीं हो पाई थी।
उसके बाद बारातियों की जांच शुरू हुई

कई गांव कंटेनमेंट जोन में तब्दील
डीहपाली और खपुरा के अलावा बाबा बोरिंग रोड और मीठा कुआं मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है। इनके घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। उनके मोहल्ले में सिर्फ स्वास्थ्य विभाग के लोग जा सकते हैं।

मसौढ़ी तक पहुंच चुकी है संक्रमण चेन
पालीगंज के समारोह से जुड़ी संक्रमण चेन जिले के मसौढ़ी प्रखंड तक पहुंच चुका है। इस समारोह में मसौढ़ी के भगवानगंज का परिवार भी शामिल हुआ था। वहां के भी सात लोग संक्रमित मिल चुके हैं। इस तरह पालीगंज और मसौढ़ी को मिला दिया जाए तो अब तक कुल 111 लोग इस संक्रमण चेन की जद में आ चुके हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सोशल मीडिया पर ‘साइकिल गर्ल’ ज्योति की रेप के बाद हत्या की खबर.. जानिए सच क्या है

लॉकडाउन के दौरान पिता को गुरुग्राम से दरभंगा 1200 किलोमीटर की दूरी को साइकिल से तय कर पहुं…