Home कोरोना अपडेट नालंदा में बहुत बड़े अधिकारी को हुआ कोरोना.. प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

नालंदा में बहुत बड़े अधिकारी को हुआ कोरोना.. प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

0

विधानसभा चुनाव के बीच नालंदा में एक बड़े अधिकारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं.. जिसके बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा है. रविवार को नालंदा जिला में कोरोना के 18 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7228 हो गई है।

हिलसा SDO को कोरोना
हिलसा के एसडीओ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई है. क्योंकि हिलसा के एसडीओ स्नातक और विधानसभा में रिटर्निंग अफसर थे. अब बड़ा सवाल बन गया है। जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम योगेन्द्र सिंह अब किन्हें रिटनिँग अफसर का दायित्व सौंपेंगे। इस पर सभी की निगाहें टिकी है। बता दें कि सरकार के नियमानुसार कोरोना संक्रमित होने के बाद 21 दिनों तक क्वारंटाइन में ही रहना होगा। बता दें कि नालंदा जिले में 3 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होना है जिसका रिटर्निंग ऑफिसर एसडीओ राधाकांत को बनाया गया था।

14 लोग हुए पॉजिटिव
रविवार को 14 लोग पॉजिटिव मिले हैं। ट्रूनेट जांच रिपोर्ट में हरनौत के दुर्गापुर से 40 साल की महिला, कतरीसराय पीएचसी से 40 साल का पुरूष, बिहारशरीफ ब्लॉक कैम्पस से 17 साल की महिला पॉजिटिव मिली है। वहीं एन्टीजन जांच में बिहारशरीफ प्रखंड से 2, सदर अस्पताल से 7 और हिलसा और राजगीर से 1-1 लोग संक्रमित हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबकि एन्टीजन में 11 और वीटीएम जांच में 7 लोग संक्रमित हुए हैं। ट्रूनट जांच रिपोर्ट में 4 नवादा जिला के हैं। सबसे ज्यादा सदर अस्पताल में जांच कराने वाले 7 लोग पॉजिटिव मिले हैं। वहीं कतरीसराय पीएचसी के कर्मी और बिहारशरीफ ब्लॉक कैम्पस से भी एक महिला पॉजिटिव हुई हैं। इन दिनों ब्लाक परिसर में भी काफी संख्या में पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। प्रत्येक दिन कोई न कोई संक्रमित हो रहा हैं।

राजगीर में सभी निगेटिव
रविवार को रैपिड एंटीजन किट से 124 लोगों के सैंपल की जांच की गई। अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी डॉ. उमेश चंद्र ने बताया कि सभी 124 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सिलाव में सभी निगेटिव
सिलाव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के द्वारा एंटीजन किट से पीएचसी में 9 और बड़गांव में 77 लोगों के सैंपल की जांच की गई । सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पीएचसी प्रभारी डॉ . अनिल वर्मा ने बताया कि क्षेत्र में लोगों को लगातार जागरूक कर जांच के लिए प्रेरित किया जा रहा है। ताकि संक्रमण को फैलाव से रोका जा सके।

125 वीटीएम सैंपल का हुआ कलेक्शन
बिन्द प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिन्द में कोविड 90 के तहत 125 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिया गया।

परबलपुर में सभी निगेटिव
रविवार को अलावां पंचायत स्थित फतेहपुर गांव में कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया। 35 ग्रामीणों के सैंपल की जांच हुई। अपना जांच दिया। अस्पताल प्रबंधक सत्यम कुमार ने बताया कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

84 लोगों का लिया गया सैम्पल
हिलसा में सैंपल लेने के लिए दो टीम बनाई गई थी जिसमें एक अधिकारी पॉजिटिव हुए हैं। बताया जाता है कि हिलसा प्रखंड के चिकसौरा पंचायत के बाजितपुर गांव में स्वास्थ्य प्रबंधक पुष्पा कुमारी की मौजूदगी में 75 लोगों के सैम्पल की जांच हुई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक राजकिशोर राजु ने बताया कि 9 लोगों की कोरोना टेस्ट कराई गई जिसमें अनुमंडल के वरीय पदाधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

अस्थावां में अस्थावां व शेरपुर गांव में कैंप लगाकर रविवार को 151 लोगों के सैंपल की जांच की गई। चिकित्सा प्रभारी डा. अविनाश चंद्रा ने बताया कि अस्थावां में 85 तथा शेरपुर में 66 लोगों की जांच हुई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

कतरीसराय में रविवार को पीएचसी और बिलारी गांव में103 लोगों की एंटीजन जांच हुई। प्रभारी डा. पिंकी वर्णवाल ने बताया कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…