Home कोरोना अपडेट कोरोना को लेकर पटना डीएम का बड़ा फैसला.. सब्जी मंडी और स्कूल रहेंगे..

कोरोना को लेकर पटना डीएम का बड़ा फैसला.. सब्जी मंडी और स्कूल रहेंगे..

0

राजधानी पटना समेत बिहार में कोरोना का कहर जारी है. ऐसे में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पटना के डीएम कुमार रवि ने बड़ा फैसला लिया है. साथ ही बिना मास्क के चलने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया गया है. बिना मास्क पहनकर चलने वाले 749 लोगों के कोरोना टेस्टिंग में 6 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें बामेति आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है.

सब्जी मंडी को बंद करने का आदेश
पटना डीएम कुमार रवि ने लापरवाही को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है. राजेंद्र नगर सब्जी मंडी और कंकड़बाग सब्जी मंडी को अगले 3 दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है. जिलाधिकारी के निर्देश पर भीड़भाड़ वाले सब्जी मंडियों में मास्क का प्रयोग और सोशल डिस्टेंस की जांच की गई. इस दौरान राजेंद्र नगर सब्जी मंडी और कंकड़बाग सब्जी मंडी में ग्राहक और दुकानदार बिना मास्क के दिखाई दिए. इस दौरान लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन करते हुए नहीं देखा गया.

इसे भी पढ़िए-बिहार चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका

स्कूलों को बंद रखने का आदेश
सोमवार यानि 21 सितंबर से नौवीं से 12वीं क्लास तक की पढ़ाई के लिए स्कूल खुलने को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि (DM Kumar Ravi) ने अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने को कहा है. उन्होंने बताया कि अब तक राज्य सरकार के तरफ से कोई सरकारी आदेश नहीं आया है, अगर सरकार आदेश देगी तभी प्रदेश में स्कूल खुलेंगे (School Reopen). लेकिन तब तक स्कूल अपनी तैयारी पूरी कर लें. वहीं स्कूल प्रबंधन का कहना है कि तीन घंटे चलने वाली क्लास के लिए स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स को बस की फिलहाल सुविधा नहीं होगी. साथ ही बच्चों को घर से ही पानी लेकर आना होगा.

इसे भी पढ़िए-IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स की शानदार जीत, आखिरी ओवर तक रोमांच

बिना मास्क पहने 749 लोगों की कोरोना टेस्टिंग
जिलाधिकारी कुमार रवि के आदेश पर 7 स्थानों धावा दल का गठन किया गया और बिना मास्क वाले व्यक्तियों की सघन जांच की गई. मेडिकल टीम ने बिना मास्क पहनकर चलने वाले 749 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की. जिसमें 6 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें बामेति आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है.

इसे भी पढ़िए-बिहार में किस पार्टी में कितने दागी विधायक.. किस पार्टी में कितने करोड़पति MLA जानिए

कहां कितने लोगों की हुई जांच
सगुना मोड़ में 74 व्यक्ति की जांच की गई. एयरपोर्ट पर 51 बिना मास्क वाले व्यक्ति की जांच की गई. मौर्य लोक कंपलेक्स में 45 व्यक्ति, मौर्या होटल में 161 व्यक्ति, पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन पर 50 व्यक्ति, ज्ञान भवन गांधी मैदान के पास 212 व्यक्ति और बस स्टैंड मीठापुर में 156 व्यक्ति की जांच की गई. यह सभी व्यक्ति बिना मास्क के थे. कुल 749 बिना मास्क वाले व्यक्तियों में 6 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें बामेती आइसोलेशन सेंटर भेजा गया है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…