Home कोरोना अपडेट बिहारशरीफ में कोरोना से महिला की मौत, रिपोर्ट आने से पहले ही दाह संस्कार

बिहारशरीफ में कोरोना से महिला की मौत, रिपोर्ट आने से पहले ही दाह संस्कार

0

बिहारशरीफ में कोरोना से एक और मौत हो गई है। साथ ही इस मामले में बड़ी लापरवाही भी सामने आ रही है । क्योंकि जिस महिला की कोरोना से मौत हुई थी। उस महिला की रिपोर्ट आने से पहले ही मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजनों ने उसका दाह संस्कार कर दिया. लेकिन अब जैसे ही महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वैसे ही हड़कंप मच गया है । अब डर सता रहा है कि महिला की वजह से कितना चेन बना होगा

क्या है पूरा मामला
बिहारशरीफ के भैंसासुर की रहने वाली 55 साल की एक महिला की कोरोना से मौत हो गई है। लेकिन महिला की रिपोर्ट आने से पहले ही परिवार वालों ने दाह संस्कार कर दिया और इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग या प्रशासन को नहीं दी गई.

इसे भी पढ़िए- नालंदा में बड़े पैमाने पर अफसरों का तबादला, जानिए कौन बने कहां के अंचलाधिकारी (CO)

प्रशासन के पांव फूले
स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के उस वक्त हाथ पांव फूल गए. जब पता चला कि कोरोना पॉजिटिव निकली महिला की मौत दो दिन पहले ही हो गई है और घरवालों ने दाह संस्कार कर दिया है ।

इसे भी पढ़िए-बिहार में कैबिनेट मंत्री और उनकी पत्नी को हुआ कोरोना.. प्रशासनिक महकमें हड़कंप

मोहल्ले वालों में दहशत
साथ ही मोहल्ले के लोगों में भी दहशत है. क्योंकि महिला के दाह संस्कार में मोहल्ले के कई लोगों ने हिस्सा लिया था. साथ ही वे कई लोगों के संपर्क में आए थे. ऐसे में अब डर सता रहा है कि कहीं कोरोना इसका चेन ना बना ले।

कई लोगों के सैंपल लिए गए
हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने तत्परता दिखाते हुए मृतक महिला के घरवालों और उनके संपर्क में आए व्यक्तियों की कोरोना जांच के लिए सैंपल इक्ठा कर रही है । रविवार को कई लोगों के सैंपल जमा किए गए.

आखिर हुआ क्या था.. ये समझिए
भैंसासुर की रहने वाली 55 वर्षीय एक महिला की काफी दिनों से तबियत खराब थी. उनका इलाज शहर के एक निजी क्लिनिक में चल रहा था. जब महिला की तबियत में सुधार नहीं हुआ तो डॉक्टर ने कोरोना जांच की सलाह दी. जिसके बाद परिजनों ने उसकी सैम्पल जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से विम्स में भेजा था।

दो दिन पहले हो गई थी मौत
सैंपल लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दे घर भेज दिया था। दो दिन बात उसकी मौत हो गई। स्वजनों ने बिना स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दिए ही उसका दाह-संस्कार कर दिया। अब जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तो परिजनों और मोहल्ले वालों में हड़कंप मचा है ।

मरने वालों की संख्या पांच हुई
नालंदा जिला में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है । जबकि अब तक 206 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सोशल मीडिया पर ‘साइकिल गर्ल’ ज्योति की रेप के बाद हत्या की खबर.. जानिए सच क्या है

लॉकडाउन के दौरान पिता को गुरुग्राम से दरभंगा 1200 किलोमीटर की दूरी को साइकिल से तय कर पहुं…