Home खास खबरें नालंदा में घोटालेबाज पैक्स अध्यक्ष गिरफ्तार

नालंदा में घोटालेबाज पैक्स अध्यक्ष गिरफ्तार

0

नालंदा में चावल घोटाला के मामले में आरोपी बनाए गए रेड़ी पैक्स अध्यक्ष विजय शंकर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष प्रेमराज चौहान ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर हिलसा-भोभी रोड से आरोपी पैक्स अध्यक्ष को गिरफ्तार किया गया।

पिछले साल दर्ज हुआ था मुकदमा
पिछले साल अगस्त महीने में प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी राजेन्द्र राम के लिखित आवेदन के आधार पर पैक्स अध्यक्ष विजय शंकर सिंह के अलावा मिलर सुमन कुमार सिंह के विरुद्ध थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी थी। एफआईआर में दोनों पर आरोपी एक राय होकर किसान से खरीदे गए धान के एवज में सरकारी गोदाम में चावल नहीं जमा करने का आरोप लगाया गया है। एफआईआर में जमा नहीं किए गए चावल की कीमत करीब 24 लाख रुपये बतायी गयी। मामले के आईओ अशोक कुमार ने बताया कि अनुसंधान में आरोपों की पुष्टि हुई। आरोपी पैक्स अध्यक्ष के विरुद्ध कोर्ट से इश्तेहार निर्गत हो चुका था। गिरफ्तारी के भय से आरोपी पैक्स अध्यक्ष घर छोड़कर भागे फिर रहे थे। आईओ की मानें तो आरोपी मिलर सुमन कुमार के विरुद्ध हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में अग्रेतर कार्रवाई नहीं की सकी।

चार और मिलर के खिलाफ सीआईडी जांच 
धान के बदले चावल जमा नहीं किए जाने को लेकर दर्ज हुए चार मामले की जांच सीआईडी कर रही है। तकरीबन पांच वर्ष पहले हिलसा तथा करायपरशुराय थाना क्षेत्र में चार मिलर के विरुद्ध चावल गबन का मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस चारों मामले में आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र भी समर्पित कर चुकी थी। बावजूद इसके गबन की राशि की वसूली नहीं होने पर पुलिस द्वारा मामले में अग्रेतर अनुसंधान शुरू किया गया। चारों मामले की जांच सीआईडी की देखरेख में किया जा रहा है। इस मामले में कुछ मिलरों की सम्पत्ति को जप्त करने की भी प्रक्रिया हुई।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…