Home नॅशनल न्यूज़ मोदी बोले – काले धन पर किया वादा पूरा करुंगा

मोदी बोले – काले धन पर किया वादा पूरा करुंगा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर शुक्रवार को गुवाहाटी के खानपारा में जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि आप लोगों ने जो आशीर्वाद दिया है उसके लिए मैं आप लोगों का आभारी हूं। बादलों ने भी बरसकर वातावरण को बदल दिया है इसलिए मेघराज का भी आभारी हूं। उन्होंने कहा देश में पहली बार ईमानदारी का मौका आया है। मुझे कई बार कठोरता से फैसले लेने पड़े और कालेधन पर जनता से किए वादे पूरे करुंगा। सवा सौ करोड़ देशवासी आगे बढ़ने का फैसला ले चुके हैं और हर इंसान का मोबाइल फोन बैंक में बदल गया है।

इससे पहले शुक्रवार को असम के ढोला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सबसे लंबे पुल की शुरुआत करने के बाद अब धेमाजी में कृषि अनुसंधान केंद्र की आधारशिला रखी। उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने ढोला और धेमाजी में जनसभा को संबोधित किया। अपने तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी को समर्पित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्‍होंने तीन साल में अटल जी के सपने को पूरा किया है।

वेस्‍ट से बेस्‍ट बनाना है: पीएम

धेमाजी में कृषि अनुसंधान केंद्र की आधारशिला रखने के बाद  प्रधानमंत्री ने कहा, ‘2022 तक हमारे किसानों की आय दोगुनी होनी चाहिए। अब धीरे-धीरे आगे बढ़ने का समय नहीं है।’ उन्‍होंने आगे कहा कि इतने बड़े देश के लिए तीन साल का वक्‍त बहुत कम है। वेस्‍ट से बेस्‍ट बनाने की दिशा में काम बढ़ाने की बात कहते हुए उन्‍होंने कहा, कृषि में आधुनिकता के साथ ऊंचाई पर जाना है। हमें एवरग्रीन रिवोल्‍यूशन की ओर बढ़ना है। नॉर्थ ईस्‍ट में जैविक खेती की संभावनाएं बताते हुए पीएम ने कहा कि किसानों को सॉयल हेल्‍थ कार्ड का अभियान शुरू करना होगा। उन्‍होंने आगे बताया कि देश में पहले 15 लैब थीं जो आज 9 हजार से भी अधिक हैं।

वाजपेयी जी के सपने को किया पूरा

वहीं ढोला में पुल का उद्घाटन कर उन्होंने कहा कि पांच साल से जिस पुल का इंतजार किया जा रहा था वह अब तैयार हुआ है और 2004 में अगर अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार दोबारा जीतकर आई होती तो यह ब्रिज आपको 10 साल पहले मिल गया होता। सरकार बदलने से काम में रुकावटें आईं। उन्होंने आगे कहा कि इस पुल के जरिए वाटर वे को बल देने की कोशिश की गई है। असम से जल परिवहन का नया अध्याय शुरू होगा और अब नॉर्थ ईस्ट को देश के हर कोने से जोड़ेंगे। इससे पहले असम के ढोला में प्रधानमंत्री ने देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन किया।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जानिए कौन हैं पिनाकी चंद्र घोष, जो देश के पहले लोकपाल होंगे

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस पिनाकी चंद्र घोष भारत के पहले लोकपाल हो सकते हैं। माना जा…