Home नॅशनल न्यूज़ सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक की ओर से घुसपैठ में 45 फीसदी की कमी आई – गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक की ओर से घुसपैठ में 45 फीसदी की कमी आई – गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा

0

मोदी सरकार के 3 साल पूरा होने पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से होने वाली घुसपैठ के मामलों में 45 फीसदी की कमी आई है। राजनाथ ने कहा कि मोदी राज में आईएसआईएस को भारत में पैर पसारने का मौका नहीं मिला।

गृह मंत्रालय के कामों को गिनाते हुए राजनाथ ने कहा कि बीजेपी सरकार में देश में सुरक्षा हालात बेहतर हुए हैं। हिजबुल के आतंकियों को फांसी की सजा दी गई। राजनाथ ने कहा कि मोदी सरकार में 90 से ज्यादा आतंकी पकड़े गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान नक्सली घटनाओं में भी 25 फीसदी की भी कमी आई है। राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी भारत में है फिर भी आईएसआईएस देश में पैर नहीं जमा सका। मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर सिंह अपने मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड दे रहे थे।

इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘‘हमने पूरी जिम्मेदारी से देश को सुरक्षा मुहैया करवाने की पूरी-पूरी कोशिश की’’ उन्होंने बताया कि देशभर से आईएसआईएस के प्रति सहानुभूति रखने वाले 90 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आतंकी संगठनों की सूची में आईएसआईएस और अंसार उल अम्माह को शामिल किया गया है।

गृहमंत्री ने कहा कि पिछले साल सितंबर माह में नियंत्रण रेखा पार किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद के छह महीनों में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशों में बीते साल इसी अवधि की तुलना में 45 फीसदी की कमी आई है। राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को खत्म करेगी और जम्मू-कश्मीर में शांति सुनिश्चित करेगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जानिए कौन हैं पिनाकी चंद्र घोष, जो देश के पहले लोकपाल होंगे

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस पिनाकी चंद्र घोष भारत के पहले लोकपाल हो सकते हैं। माना जा…