BJP के अमित मालवीय ने पहले ही बता दी थी कर्नाटक चुनाव की तारीख

0

भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कर्नाटक विधानसभा चुनाव के तारीखों के आधिकारिक ऐलान से पूर्व ही ट्वीट कर चुनाव के तिथियों की घोषणा कर दी. उन्‍होंने सुबह 11 बजकर 8 मिनट पर ट्वीट किया कि कर्नाटक में 12 मई 2018 को मतदान होंगे और मतगणना 18 मई 2018 को होगी.

चुनाव आयोग ने जिस तिथि को मतदान की घोषणा की वह भी 12 मई 2018 ही है, हालांकि मतगणना की तारीख 15 मई 2018 है. चुनाव आयोग के प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ही मालवीय का यह ट्वीट आया. मालवीय के ट्वीट करते ही पत्रकारों ने मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ओम प्रकाश रावत से सवाल पूछा कि क्‍या अमित मालवीय के ट्वीट में सच्‍चाई है.  रावत ने जवाब देते हुए कहा कि अभी तारीखों का ऐलान बाकी है. अगर समानता होती है तो जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जायेगी. बाद में अमित मालवीय ने अपना ट्वीट डिलिट कर दिया. बावजूद इसके चुनाव आयोग ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही है. अमित मालवीय के ट्वीट के बाद ही लोग उनसे पूछने लगे कि उन्‍हें तारीखों के बारे में कैसे पता. इसके बाद ही अमित मालवीय ने ट्वीट डिलिट कर दी.

 

समाचार चैनल जी न्‍यूज के अनुसार, मालवीय ने लोगों की प्रतिक्रिया के बाद अपना ट्वीट डिलिट कर दिया. लेकिन मीडिया के पास उस ट्वीट का स्‍क्रीनशॉट है. ओ पी रावत ने कहा कि घोषणा से पूर्व की तारीख लीक होने की जांच करायी जायेगी और इसमें संलिप्‍त सभी लोगों पर कड़ी कानूनी और प्रशासनिक कार्रवाई की जायेगी.

    Load More Related Articles
    Load More By Nalanda Live
    Load More In नॅशनल न्यूज़

    Leave a Reply

    Check Also

    बिहार बोर्ड के 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल के सभी छात्र पास. चेक कीजिए अपना रिजल्ट

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने 10वीं और 12वीं कम्पार्टमेंटल परीक्षा Bihar Board 10…