Home पटना PMCH में मरीजों को दिया जाने वाला 17.50 लाख का इंजेक्शन मार्केट में पहुंचा

PMCH में मरीजों को दिया जाने वाला 17.50 लाख का इंजेक्शन मार्केट में पहुंचा

0

ड्रग माफियाओं ने पीएमसीएच में मरीजों को दी जाने वाली 17.50 लाख का मेरोपेनम आईपी वन ग्राम इंजेक्शन को गोविंद मित्रा रोड स्थित दवा मंडी में सप्लाई कर दिया। 27 मई को ऑपरेशन ड्रग माफिया पर शिकंजा कसते हुए डीआई की टीम ने गोविंद मित्रा रोड स्थित हनुमान एजेंसी में छापेमारी की थी। वहां से 25 लाख की एक्सपायरी और सरकारी दवा बरामद की गई थी।

पुलिस ने दवा दुकानदार नीरज समेत चार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। हनुमान एजेंसी से जब्त 700 वाइल इंजेक्शन मेरोपेनम के बारे में जब डीआई डॉ. सच्चिदानंद विक्रांत के नेतृत्व में डीआई राजेश कुमार सिन्हा, राजेश कुमार गुप्ता और देवेंद्र कुमार राम ने छानबीन की तो वे दंग रह गए। जांच में पता चला कि 2500 रुपए का एक-एक इंजेक्शन पिछले साल पीएमसीएच में ही सप्लाई किया गया था। डीआई की टीम पीएमसीएच के स्टोर में जांच करने गई थी।

पीएमसीएच के स्टोर से भेजा गया 37 वार्डों को :पीएमसीएच के स्टोर में इंजेक्शन आने के बाद इसे वहां के 37 वार्डों के मरीजों के लिए सप्लाई किया गया। इसका रिकॉर्ड पीएमसीएच के स्टोर में है। कयास लगाया जा रहा है कि इन 37 वार्डों से ही इस इंजेक्शन को दवा मंडी में सप्लाई कर दिया गया हो। जब्त इंजेक्शन हिमाचल प्रदेश में बनी है। डीआई डॉ. सच्चिदानंद ने बताया कि जब्त इंजेक्शन की सप्लाई अभि मेडिको ने की है। बकौल डीआई इसकी सप्लाई केवल पीएमसीएच में ही गई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पटना

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में ध्वस्त हो गया सीएम नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट.. जानिए पूरा मामला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट उनके ही गृह जिले में धाराशायी हो गया. भ्रष्टाचा…