Home शेखपुरा बड़ी कार्रवाई: ठगी गिरोह का पर्दाफाश.. जानिए कहां से 10 लोग पकड़े गए और कौन कौन हुआ गिरफ्तार

बड़ी कार्रवाई: ठगी गिरोह का पर्दाफाश.. जानिए कहां से 10 लोग पकड़े गए और कौन कौन हुआ गिरफ्तार

0
ठगी गिरोह का पर्दाफाश,शेखपुरा के एसपी,दयाशंकर आईपीएस,शेखोपुरसराय थाना,पांची गांव,शेखपुरा न्यूज,शेखपुरा समाचार,बिहार समाचार,नालंदा लाइव न्यूज,Nalanda Live News,Bihar News,Sheikhpura News,Sheikhpura ke sp,Dayashankar IPS,Sheikhopur sarai,panchi,thagi giroh

शेखपुरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ठगी गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से पुलिस ने 11 मोबाइल, सैकड़ों लोगों का नाम, मोबाइल नंबर सहित डाटा के अलावा रुपयों का लेन-देन संबंधित एक रजिस्टर भी बरामद किया है।

पांची गांव से हुई गिरफ्तारी
शेखपुरा के एसपी दयाशंकर के मुताबिक ये गिरोह शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के पांची गांव में उमेश पासवान, उसके बेटे सचु पासवान, पप्पू पासवान और धर्मवीर कुमार के सहयोग से ठगी का रैकेट कॉल सेंटर के रूप में संचालित किया जा रहा था। गिरोह में शामिल ठग देश के विभिन्न राज्यों में मोबाइल फोन पर कॉल कर काले रंग की घड़ी, बैग, स्कार्पियो सहित अन्य लॉटरी जीतने का प्रलोभन देते हैं। इसके बाद लॉटरी में जीती गई सामग्री भेजने के नाम पर रजिस्ट्रेशन कराने या फिर अन्य कागजी कार्रवाई पूरी करने के नाम पर रुपए की मांग बैंक एकाउंट या फिर पेटीएम के खाते पर करके ठगी के धंधा को अंजाम दिया जाता था ।

कौन कौन 10 लोग पकड़े
ठगी के धंधे में जिन 10 लोगों को पकड़ा गया है. वे लोग शेखपुरा और नालंदा जिला के रहने वाले हैं . जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उसमें शेखोपुरसराय थाना के पांची गांव के सचु पासवान, धर्मवीर कुमार, मिंटू कुमार, भागीरथ प्रसाद, धीरज कुमार, विक्रम कुमार,छोटू कुमार शामिल है. जबकि सीताराम पासवान नालंदा जिला के वेन चंदौरा गांव, बमवेश पासवान नालंदा जिले के नूरसराय थाना के मुज्जफरपुर गांव और धीरज कुमार नालंदा जिला के अस्थावां थाना के नोआवां गांव का रहने वाला है। जबकि पांची गांव का पप्पू पासवान, तिरंजु पासवान भागने में कामयाब रहा।

लॉटरी के नाम पर लगाता है चूना
मोबाइल फोन पर लॉटरी निकलने का प्रलोभन देकर ठगी किए जाने के इस धंधे के फलने -फूलने और बड़े पैमाने पर लोगों के ठगी के शिकार होने की खबर को हमने प्रमुखता प्रकाशित किया था। अब पुलिस की इस कार्रवाई से इस गोरखधंधे में जुड़े लोगों की संलिप्तता भी उजागर हो गई है। इसके साथ ही जिले के कई अन्य गांव में भी इस तरह के ठगी के धंधे से जुड़े होने की खबर है। इस पर भी पुलिस को कार्रवाई किए जाने की जरूरत है।

जारी रहेगी कारवाई
इस गोरखधंधे में शामिल 10 लोगों की गिरफ्तारी के बाद एसपी दया शंकर ने बताया कि यह धंधा नालंदा जिले के कतरी सराय इलाके में फला-फूला है और उसी से जुड़े शेखपुरा के शेखोपुरसराय के पांची गांव से जुड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि इस धंधे से जुड़े लोगों के विरुद्ध लगातार अभियान जारी रहेगा। इस धंधे से कई अन्य लोगों के जुड़े होने की बात सामने आई है। पुलिस इस धंधे में शामिल लोगों को सजा दिलाने के लिये ऐसे लोगों से भी संपर्क करेगी जो शिकार हो चुके हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In शेखपुरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

आवास और जाति प्रमाण पत्र बनाने के बदले घूस लेने की तस्वीर वायरल

आवास जाति, आय प्रमाणपत्र बनाने में घूस लेने की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है ।…