Home शेखपुरा शेखपुरा में रामनवमी जुलूस के दौरान पथराव, लाठीचार्ज

शेखपुरा में रामनवमी जुलूस के दौरान पथराव, लाठीचार्ज

0

शेखपुरा में रामनवमी जुलूस के दौरान बुधौली चौक पर पथराव हुआ। पथराव में पुलिस के तीन वाहनों के शीशे टूट गये। एक पुलिसकर्मी घायल हो गये। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया और बाद में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में आधा दर्जन चक्र गोलियां चलायी। घटना की सूचना पाकर डीएम दिनेश कुमार दल – बल के साथ बुधौली पहुंचे और जायजा लिया। पुलिस की ओर से किसी तरह की फायरिंग किये जाने से इनकार करते हुए एसडीओ राकेश कुमार ने कहा कि भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गये हैं।

दूसरे रूट से जुलूस ले जाने पर हुआ विवाद :-

एसडीओ ने कहा कि निर्धारित रुट से हटकर बुधौली चौक से बीच बाजार से होकर जुलूस ले जाने का जबरन प्रयास किया जा रहा था। प्रशासन द्वारा ऐसा करने से रोका जा रहा था। इसी दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया। इससे शेखोपुरसराय थाना सहित पुलिस की तीन जीप के शीशे टूट गये। एक जवान भी घायल हो गया।

 

कटरा चौक गली से जुलूस ले जाने पर भी नोकझोंक :-

प्रशासन द्वारा जुलूस निकालने की अनुमति मेन बाजार और बाइपास से होकर दी गयी थी। परंतु जुलूस जब कटरा चौक पर पहुंचा तो इसमें शामिल लोग कटरा गली से होकर जुलूस ले जाने का प्रयास करने लगे। प्रशासनिक अधिकारियों ने जुलूस को गली से ले जाने से रोक दिया। इस दौरान भीड़ ने जमकर नारेबाजी की और अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई। बाद में बीचबचाव के बाद मामला शांत हुआ और जुलूस पटेल चौक की ओर बढ़ा।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकाला जुलूस

जिला प्रशासन की कड़ी सुरक्षा घेरे में बजरंग दल द्वारा रामनवी जुलूस शहर के बाइपास स्थित हनुमान मोड़ से निकाला गया। दिन के दस बजे से लोग जमा होने लगे थे। देखते ही देखते हजारों लोगों की भीड़ जुट गयी। हाथी, घोड़ा, ऊंट के साथ जुलूस में लोग शामिल हुए। हनुमान मोड़ से निकला जुलूस कटरा चौक, पटेल चौक, गिरिहिंडा होते हुए बुधौली पहुंचा। इस दौरान भीड़ द्वारा जय श्रीराम के जयकारे लगाये गये। बुधौली चौक पर दूसरे रूट से जुलूस को जाने से रोकने पर विवाद हो गया।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In शेखपुरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नालंदा में ट्रक-ऑटो में भीषण टक्कर, 6 की मौत, 4 की हालत गंभीर

इस वक्त एक बड़ी खबर बिहार के नालंदा (Nalanda) से आ रही है जहां सड़क हादसे (Road Accident) …