Home खास खबरें बंद के दौरान बिहार में कहां-कहां हो रहा है बवाल जानिए

बंद के दौरान बिहार में कहां-कहां हो रहा है बवाल जानिए

0

भारत बंद का सबसे ज्यादा असर बिहार में दिख रहा है। नालंदा, नवादा, गया, शेखपुरा, आरा और मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में प्रदर्शन,आगजनी और हिंसक झड़प की खबरें आ रही है।

बरबीघा के हटिया मोड़ पर बन्द समर्थकों द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया है जिसके जवाब में पुलिस ने हवाई फायरिंग और रबर की गोलियां चलाई है। बन्द समर्थक और पुलिस आमने – सामने।

आरा में राजगीर से दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस को प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया है। इसके अलावा कई अन्य जगहों से भी ट्रेनों को रोके जाने की खबरें हैं ।आरा में आरक्षण समर्थक और विरोधियों के बीच भिड़ंत भी हुई है और फायरिंग की खबर भी आ रही है। 6 से 7 पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है। इसके अलावा आरा-बक्सर रोड पर भी प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं और वाहनों की आवाजाही ठप है। हिंसा के बाद आरा में धारा 144 लागू कर दी गई है। आरक्षण विरोधी भारत बंद कहे जा रहे इस प्रदर्शन में शामिल कुछ युवकों के समूह ने बिहार के भोजपुर में रोड जाम कर दिया और कई स्थानों से आगजनी की भी खबरें हैं। इसके अलावा कैमूर जिले में नैशनल हाइवे 219 पर भी प्रदर्शनकारी युवकों ने आरक्षण विरोधी नारेबाजी करते हुए राजमार्ग जाम कर दिया।

मुजफ्फरपुर में पटना हाइवे को जाम करने की खबर है। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का रास्ता भी दिया और उन्हें आगे नहीं जाने दिया । इस बीच भारत बंद में हिंसा की आशंका के चलते दरभंगा की ललित नारायण मिश्रा यूनिवर्सिटी में बीए की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है । साथ ही मगध यूनिवर्सिटी में होने वाली बीएड की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

राजगीर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगा मुफ्त में इंटरनेट और क्या क्या मिलेगा.. जानिए

पर्यटन नगरी के नाम से मशहूर राजगीर रेलवे स्टेशन पर जल्द ही यात्रियों को वाई-फाई की सुविधा …