Home खास खबरें नालन्दा की चैंपियन बेटी का शाही स्वागत…

नालन्दा की चैंपियन बेटी का शाही स्वागत…

0

फिलिपिंस में भारत को मेडल दिलाने वाली रग्बी गर्ल श्वेता शाही का शानदार स्वागत किया गया.

मोरा तालाब से नालन्दा तक रोड शो
देश को मैडल दिलाने वाली चैंपियन बेटी जब अपने शहर बिहार शरीफ पहुंची तो यहां उनका शानदार स्वागत किया गया। नालन्दा रग्बी टीम के सदस्यों और स्थानीय लोगों ने श्वेता का शाही अभिनंदन किया गया। लोगों ने फूल माला पहना कर उन्हें बधाई दी । इसके बाद मोरा तालाब से निकलकर उनके घर नालंदा तक रोड शो का आयोजन किया गया।

सिंगापुर को हराकर जीती ब्रॉन्ज
एशियाई रग्बी चैंपियनशिप में सिंगापुर को हराकर भारत को ब्रॉन्ज़ दिलाने में उसने अहम भूमिका निभाई है। । श्वेता ने फिलीपींस की राजधानी मनीला में 19 से 22 जून तक खेले गए एशियाई वूमेन रग्बी फुटबाल की टीम का हिस्सा रही। नालन्दा की श्वेता तथा पटना की स्वीटी ने भारत को ब्रॉन्ज़ मेडल दिलाने में सफल हुई। इस प्रतियोगिता में सेमीफाइनल मैच चीन और सिंगापुर तथा भारत और फिलीपींस के बीच हुआ। भारत तथा सिंगापुर से हुई भिड़ंत में कांटे की टक्कर हुई। जिसमें 21- 19 अंक से मैच का परिणाम भारत के पक्ष में गया। चीन, फिलिपींस के बाद भारत की टीम शीर्ष पर रही।

14 नंबर की जर्सी पहनकर उतरी थी श्वेता
भारत के सभी मुकाबलों में 14 नम्बर की जर्सी पहन कर उतरने वाली श्वेता ने सभी मैचों में अपना जौहर दिखाया। तीसरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को सफलता दिलाने वाली श्वेता इस सफलता से बेहद खुश है। उन्होंने आने वाले दिनों में और बेहतर करने की बात कही । वहीं श्वेता के पिता सुजीत कुमार शाही ने कहा कि नालन्दा की बेटी ने मनीला में जाकर सफलता के परचम फहराए है। उन्होंने सरकार से इस खेल के लिए राज्य सरकार से सहयोग करने की बात कहे ताकि श्वेता की तरह अन्य बेटियां भी अपना नाम रौशन कर सके।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

विधानसभा में अपने ही सवाल में फंस गए तेजस्वी यादव, जब मंत्री ने उनसे पूछा..

बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र बुलाया गया था. इस दौरान सत्तापक्ष और विपक्ष में तीखी नोंकझों…