Home राजनीति सीएम नीतीश के गढ़ से अमित शाह पर गरजे कन्हैया कुमार. कहा…

सीएम नीतीश के गढ़ से अमित शाह पर गरजे कन्हैया कुमार. कहा…

0

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई लीडर कन्हैया कुमार ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गढ़ नालंदा से अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा. दरअसल, कन्हैया कुमार रविवार को बिहारशरीफ पहुंचे थे. जहां उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। सोगरा कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा में उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून ,एनआरसी और एनपीआर को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

हर गुजराती गांधी नही
कन्हैया कुमार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि हर पीला चीज सोना नहीं होता है और हर गुजराती गाँधी नहीं हो सकता है. साथ ही पीएम मोदी की तुलना तानाशाह से की.

अंग्रेजों के साथ चार्य पर चर्चा करते थे
भाकपा नेता कन्हैया कुमार ने संघ पर भी हमला किया है . कन्हैया कुमार ने आरएसएस पर अंग्रेजी सत्ता के साथ निकटता का आरोप लगाते हुए कहा कि “याद रखें कि जो केंद्र में सत्ता में हैं, उनकी विशेषता अंग्रेजों से मेल खाती है और जब देश के बाकी लोग स्वतंत्रता के लिए संघर्ष करने में व्यस्त थे तो वे अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे।” कन्हैया ने दावा किया कि 1947 में हमने जो आजादी हासिल किया था और आजादी के तीन साल बाद लागू हुआ संविधान दोनों आज दांव पर हैं।

27 फरवरी को गांधी मैदान में रैली
दरअसल, कन्हैया कुमार जन गण मन यात्रा के जरिए पूरे बिहार का दौरा कर रहे हैं । उनकी ये यात्रा 27 फरवरी को पटना के गाँधी मैदान में समाप्त होगी. उन्होनें कहा कि वो अपनी यात्रा की शुरूआत बापू के बलिदान दिवस के अवसर पर बापू के कर्म भूमि मोतीहारी से किया हैं. जो आज विभिन्न जगहों से चलकर बिहारशरीफ पहुँचा है. और 27 फरवरी को पटना में समाप्त होगा. वे लोगों से 27 फरवरी को बड़ी संख्या में पटना के गांधी मैदान में इक्ट्ठा होने की अपील भी की

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सावधान : बिहार में खैनी और गुटका खाकर सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर होगी जेल

बिहार में तम्बाकू या गुटखा खाकर इधर उधर थूकने वालों के लिए बुरी खबर है. क्योंकि अब खैनी गु…