Home खास खबरें खुशखबरी… बिहारशरीफ वालों को न्यू ईयर पर डबल गिफ्ट

खुशखबरी… बिहारशरीफ वालों को न्यू ईयर पर डबल गिफ्ट

0

बिहारशरीफ वासियों के लिए खुशखबरी है। बिहार सरकार ने बिहारशरीफ वासियों को न्यू ईयर के मौके पर डबल गिफ्ट दिया है । अब बिहारशरीफ में भी दिल्ली और पटना की तरह नगर बस सेवा शुरू हो रही है। तो वहीं, बिहारशरीफ से पटना जाने के लिए 7 और बसें बिहार राज्य पथ परिवहन विभाग ने दी है । इसकी शुरुआत बिहारशरीफ के टाउन हॉल में खुद परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला करेंगे।

महज 8 रुपए में कीजिए सफर
स्मार्टसिटी बिहारशरीफ में नगर बस सेवा शुरू होने से शहरवासियों से काफी सहुलियत होगी। अभी सोहसराय से राजगीर मोड़ तक ऑटो से जाने में 20 रुपया खर्च होता है लेकिन नगर बस आने से मात्र 8 रुपया खर्च होगा। बिहारशरीफ बस डीपो के डी एस विनय कुमार के मुताबिक एक गाड़ी राजगीर मोड़ खुलेगी तो दूसरी गाड़ी सोहसराय से खुलेगी।

कहां से कहां तक कितना होगा किराया
सोहसराय से राजगीर मोड़ के लिए चार स्टॉपेज बनाए गए हैं। सोहसराय से एतवारी बाजार, अस्पताल चौराहा, सरकारी बस स्टैंड, भरावपर चौराहा एवं राजगीर मोड़। डीएस ने बताया कि इन के अलावा कहीं भी गाड़ी नहीं रुकेगी। हर स्टॉपेज के लिए किराया तय किया गया है। राजगीर मोड़ से भरावपर, सरकारी बस स्टैंड एवं अस्पताल चौराहा तक 5 रु., एतवारी बाजार के लिए 7 रु. एवं सोहसरा के लिए 8 रु. तय किया गया है।
ड्रेस में होंगे ड्राइवर और कंडक्टर
बिहार राज्य परिवहन विभाग द्वारा संचालित सभी गाड़ियों के चालक और संवाहक को ड्रेस उपलब्ध कराया गया है ताकि पता चल सके कि चालक और संवाहक सरकारी बस के हैं।

सीसीटीवी से होगा लैस
नगर बस और पटना के लिए खुलने वाली गाड़यां सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा ताकि किसी प्रकार की समस्या या उपद्रवियों पर नजर रखी जा सके। डीएस ने बताया कि लोकल बसों में खासकर कुछ उपद्रवी फ्री में सफर करने के लिए मारपीट की घटना को अंजाम दे देते हैं इसके लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ताकी कोई भी किराया देने या सफर के लिए उपद्रव करेंगे तो उनपर आसानी से कार्रवाई की जाएगी।

32 यात्री करेंगे सफर
नगर सेवा के लिए संचालित बस में कुल 32 लोग एक साथ सफर कर सकेंगे। एक परिवार को ऑटो पर एक साथ जगह मिलना काफी मुश्किल होता था लेकिन नगर बस पर इससे छुटकारा मिलेगा। सीट अधिक होने के कारण यात्रियों को किराया भी कम लगेगा।

बिहारशरीफ पटना जाने के लिए 7 और बसों का तोहफा
बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने बिहारशरीफ से पटना के लिए भी 7 नई गाड़ियां उपलब्ध कराई गई हैं। बिहारशरीफ और नवादा के लोगों के लिए पटना जाना काफी आसान हो गया है। हर 10-20 मिनट पर बिहारशरीफ से पटना के लिए बस खुलने लगी है। वहीं पटना से चलने वाली बस भी हर 10-20 मिनट पर ही बिहारशरीफ पहुंचेगी।

सस्ती और सुरक्षित है बस सेवा
डिपो अधीक्षक की माने तो बिहारशरीफ से पटना जाने में निगम की बस को दो घंटे का समय लगता है, जबकि निजी बस ढाई घंटा से अधिक समय लगाते हैं। निगम की बसों में किराया भी कम लगता है और हर स्थान के लिए अलग-अलग किराया है, जबकि निजी बसों फतुहां के बाद कहीं भी उतरने वाले पैसेंजर से एक ही किराया लिया जाता है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

इंटरसिटी एक्सप्रेस में डकैती, बदमाशों ने नकदी,मोबाइल और आभूषण लूटे

बिहार में चुनाव का वक्त जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है. अपराध की वारदात में दिनोंदिन वृद्धि…