Home खास खबरें मगही बॉयज ( Magadhi Boys) को किया गया सम्मानित.. बेरोजगार एंथम ने मचा रखा है धूम

मगही बॉयज ( Magadhi Boys) को किया गया सम्मानित.. बेरोजगार एंथम ने मचा रखा है धूम

0

मगही बॉयज ( Magadhi Boys) के नाम से मशहूर विश्वजीत और युगल किशोर भारती को सम्मानित किया गया.. मगही बॉयज के नाम से मशहूर दोनों युवाओं का बेरोजगार एंथम (Berozgaar Anthem)  के नाम से एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वे दोनों व्यंगात्मक लहजे में सरकार पर निशाना साधते हैं.

यशंवत सिन्हा ने किया सम्मानित
भागलपुर के तिलकामांझी में जागो बेरोजगार,बदलो भ्रष्ट सरकार के नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किय गया था. जिसमें पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री सह यूडीए के संयोजक यशवंत सिन्हा ने भी शिरकत किया. इस मौके पर जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार और पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा भी मौजूद थीं. कार्यक्रम के दौरान यशवंत सिन्हा ने मगही बॉयज के नाम से मशहूर विश्वजीत और युगल किशोर भारती को सम्मानित किया. इस दौरान मगही बॉयज ने गाना भी गाया.

सीएम नीतीश पर बोला हमला
इस मौके पर यशवंत सिन्हा ने केंद्र की मोदी सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। यशवंत सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी से उनकी कोई निजी दुश्मनी नहीं है, बल्कि देश और प्रदेश को गर्त में जाने से बचाने के लिए वह उनका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारों कि तादाद में बेतहाशा वृद्धि हो रही है लेकिन मोदी और नीतीश सरकार गहरी निंद्रा में सो रही है। यशवंत सिन्हा की मानें तो वह दिन दूर नहीं जब देश का यही युवा बेरोजगार बगाबत कर मौजूदा सरकार को उखाड़ फेकेंगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नौकरी के नाम पर नीतीश सरकार युवाओं को गुमराह कर रही है।

कौन हैं मगही बॉयज
मगही बॉयज की शुरुआत दो युवाओं ने की. इसमें से एक हैं विश्वजीत कुमार सिंह.जो नालंदा जिला के रहने वाले हैं. उन्होंने
मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद सोशल मीडिया के जरिए अपनी पहचान बनाने की ठानी. इसमें उनके पिता सतीश सिंह का भरपूर साथ मिला. जो एक रिटायर हेडमास्टर हैं. विश्वजीत ने पहला वीडियो अपने पिता के साथ मिलकर बनाया और देखते देखते लोकप्रिय हो गया. उसके बाद जहानाबाद के रहने वाले युगल किशोर भारती भी उनके साथ जुड़ गए. युगल के पिता सीता राम भगत पान की दुकान चलाते हैं। आर्थिक तंगी के बाद भी युगल ने अपने पैशन को फॉलो करने की और मगही को प्रमोट करने की ठानी। फिर तो दोनों ने मिलकर एक दम गरदा उड़ा दिया. मगहिया पहचान बन गए. आज उनके लाखों फॉलोअर्स हैं.

मगही में लिखते हैं गाने, बनाते हैं रैप
रैप और गाने आज युवाओं को सुनना सबसे ज्यादा पसंद है। युगल मगही में अपने गाने लिखते हैं और रैप बनाते हैं। बिहार से जुड़े युवकों की टीम भोजपुरी, मगही और लोकभाषाओं को प्रमोट करने में जुटी है। ये सभी विभिन्न सोशल पेज और यू-ट्यूब के जरिए वीडियो और फिल्म बनाते हैं।

बेरोजगारों की आवाज सुनो सरकार

बेरोजगारों की आवाज सुनो सरकार

Posted by Nalanda Live on Tuesday, September 8, 2020

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

कोरोना का कहर: बीजेपी नेता और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख समेत 10 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. कोरोना की व…