Home खास खबरें इंटर परीक्षा: नकल करते 14 परीक्षार्थी एक्सपेल्ड.. जानिए किस स्कूल से कितने धराए

इंटर परीक्षा: नकल करते 14 परीक्षार्थी एक्सपेल्ड.. जानिए किस स्कूल से कितने धराए

0

नालंदा जिला में इंटरमीडिएट की परीक्षा के पहले दिन ही 14 परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा गया है । जिन्हें एक्सपेल्ड कर दिया गया है. ये हाल तब है जब परीक्षार्थियों की परीक्षा कक्ष में एंट्री से पहले इस बार सघन चेकिंग की गई थी. जबकि 834 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

हिलसा से 11 एक्सपेल्ड
हिलसा में इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 5 केंद्र बनाए गए थे। जिसमें रामबाबू हाई स्कूल, नेहरू निषाद, महंत विद्यानंद कॉलेज, पटेल कॉलेज, मई हाई स्कूल शामिल है. इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन नकल करते हुए 10 परीक्षार्थी निष्कासित हुए। जबकि एक वीक्षक पर भी नकल कराने के आरोप में कार्रवाई हुई है। उच्च माध्यमिक विद्यालय मई परीक्षा केंद्र से विभा कुमारी, रामबाबू उच्च माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केंद्र से अस्मिता कुमारी, प्रियंका कुमारी, मेहरू न्निसा, शबाना परवीन, सरदार पटेल कॉलेज परीक्षा केंद्र से इंदु कुमारी, रागिनी कुमारी और महंथ विद्यानंद कॉलेज परीक्षा केंद्र से निरमा कुमारी, पूजा कुमारी एवं कुमारी लूसी शामिल हैं। वहीं महंथ विद्यानंद कॉलेज परीक्षा केंद्र में वीक्षक की ड्यूटी निभा रही प्राथमिक विद्यालय मनसा विभाग की शिक्षिका नीलम चंद्रप्रभा को परीक्षा में कदाचार कराने के आरोप में पकड़ा गया है। परीक्षा में कदाचार करते पकड़ी गई छात्राओं से जुर्माने की राशि वसूल कर मुक्त कर दिया गया।

राजगीर से दो एक्सपेल्ड
वहीं, राजगीर के दो परीक्षा केन्द्रों से प्रथम पाली से एक-एक परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया। जिसमें आरडीएच उच्च विद्यालय से एक और अनुसूचित बालिका उच्च विद्यालय से एक परीक्षार्थी शामिल हैं।

गैरहाजिर रहे 487 परीक्षार्थी
दोनों पालियों में 41461 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, जिनमें से 40627 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुये। 834 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पहली पाली से 473 और दूसरी पाली से 361 अनुपस्थित थे। पहली पाली में 27438 में से 26965 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुये।

जूते खुलवाकर भी की जा रही थी जांच
परीक्षार्थी करीब 8 बजे से पहुंचने लगे थे। प्रवेश पत्र से चेहरे का मिलान किया जा रहा था। गेट पर ही जूता खुलवा कर तलाशी ली जा रही थी। गेट पर ही कतार से छात्रों को केंद्र के अंदर भेजा जा रहा था और अंदर में भी छात्रों की तलाशी ली जा रही थी।

वायरल होता रहा फर्जी प्रश्नपत्र
माफिया परीक्षा के दौरान सक्रिय रहे। फर्जी प्रश्न पत्र की बिक्री की गयी। सोशल मीडिया पर भी प्रश्न पत्र वायरल किया गया जो फर्जी निकाला।

खुली थीं फोटो स्टेट की दुकानें
प्रशासन के दावे के ठीक विपरित परीक्षा केन्द्र के समीप फोटो स्टेट की दुकान खुली थी। नालंदा कॉलेजिएट स्कूल के ठीक सामने फोटो स्टेट की कई दुकानें खुली मिली।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …