Home खास खबरें बिहार में चलेगी 20 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन.. जानिए कौन ट्रेन कहां तक जाएगी

बिहार में चलेगी 20 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन.. जानिए कौन ट्रेन कहां तक जाएगी

0

रेल मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत बिहार में 2 सितंबर से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी ट्रेनें यानि 40 ट्रेनें चलेगी. ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से इन सभी गाड़ियों की लिस्ट भी जारी की गई है. जिसमें उनके टाइम टेबल के साथ -साथ गाड़ियों के परिचालन को लेकर सारी सूचनाएं दी गई हैं.

नीट और जेईई परीक्षा को लेकर फैसला
दरअसल नीट और जेईई मेंस परीक्षा में परिक्षार्थियों को दिक्कत ना हो इसके लिए ये फैसला लिया गया है। ताकि किसी भी अभ्यर्थी को एग्जाम सेंटर तक पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं हो. बिहार में जेईई और नीट के लिए सरकार अंतर जिला विशेष बसें और ट्रेनें भी चला रही है. इन ट्रेनों के रूट पर पड़नेवाले स्टेशनों पर अनारक्षित टिकट काउंटर खोले जा रहे हैं. साथ ही यूटीएस ऑन मोबाइल एप पर भी इन स्पेशल ट्रेनों के टिकट उपलब्ध होंगे.

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 13 सितम्बर को जबकि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन एक से छह सितम्बर तक आयोजित करने की योजना बनायी गई है। कॉमन एनडीए 2020 परीक्षा छह सितम्बर को निर्धारित है। नीट के लिए 15.97 लाख विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है। जेईई मेन के लिए करीब 8.58 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था। कोरोना वायरस के कारण ये परीक्षाएं पहले ही दो बार टाली जा चुकी हैं। जेईई मेन्स परीक्षा मूल रूप से 7-11 अप्रैल को आयोजित होनी थी लेकिन इसे 18-23 जुलाई के लिए टाल दिया गया। नीट परीक्षा मूल रूप से 3 मई को आयोजित होनी थी लेकिन इसे 26 जुलाई के लिए टाल दिया गया था। इन परीक्षाओं को एक बार फिर सितंबर के लिए टाल दिया गया था।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार को मिला सबसे लंबा एलिवेटेड रोड.. कहां से कहां जाने वालों को होगा फायदा

बिहार वासियों को सबसे लंबा एलिटवेटेड रोड का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका…