Home खास खबरें BPSC में नालंदा के अनुराग को दूसरा, पटना की सुनिधि को चौथा और नवादा की अर्चना को छठा स्थान

BPSC में नालंदा के अनुराग को दूसरा, पटना की सुनिधि को चौथा और नवादा की अर्चना को छठा स्थान

0

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 63वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिसमें 355 अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण घोषित किया गया है। टॉप-10 में चार छात्राओं ने स्थान बनाया है। लेकिन खास बात ये है कि BPSC में इस बार बिहारी टॉपर नहीं है बल्कि मध्य प्रदेश के श्रीयांश तिवारी टॉपर बने हैं ।

टॉप 10 में कौन कौन
बीपीएससी में प्रथम स्थान भोपाल के श्रीयांश तिवारी ने प्राप्त किया है। जबकि दूसरे स्थान पर नालंदा जिले के नगरनौसा के अनुराग कुमार हैं, तो वहीं तीसरे स्थान पर पूर्णिया के मेराज जमील, चौथे पर पटना के आनंदपुरी मोहल्ले की सुनिधि रहीं। पांचवीं रैंक विश्वनाथगंज खगडिय़ा की श्रेया सलोनी ने प्राप्त किया। छठी रैंक नारदीगंज नवादा की अर्चना कुमारी, सातवीं जमालपुर गोगरी खगडिय़ा के अमूल्य रत्न, आठवीं पीसी कॉलोनी, कंकड़बाग की सृष्टि प्रिया, नौवीं मुजफ्फरपुर के हृषव और 10वीं रैंक बाबा बासुकीनाथ कॉलोनी,भागलपुर के शैलेंद्र कुमार सिंह ने प्राप्त किए हैं।

पूरा रिजल्ट देखने के लिए क्लिक कीजिए-Final-Results-63CCE bpsc

साक्षात्कार में उपस्थित हुए 824 अभ्‍यर्थी
मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर साक्षात्कार के लिए 924 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। जिसमें 824 ही उपस्थित हुए। इनमें से नौ क्रीमीलेयर, दिव्यांगता, स्वतंत्रता सेनानी के रिश्तेदार से संबंधित मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं कर सके। इस कारण इन्हें उक्त कैटेगरी के लाभ से वंचित होना पड़ा। वहीं, चार अभ्यर्थी साक्षात्कार के दिन स्नातक उत्तीर्ण होने संबंधित मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर सत्यापन नहीं करा सके। इस कारण उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी गई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

KBC में बिहार का बजा डंका, अजीत कुमार बने चौथे करोड़पति

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 को चौथा करोड़पति मिल गया है । बिहार के अजित कुमार ने सभी सवालों…