नालंदा में खुल गई पोल.. खूब रहा नकल का जोर.. बरामदे में खड़े होकर परीक्षा

0

बिहार में शिक्षा विभाग की एक बार फिर पोल खुल गई है.. आपने दरी पर बैठकर बच्चों को परीक्षा देते देखा होगा.. लेकिन बरामदे में खड़े होकर परीक्षा देते हुए पहली बार देख रहे होंगे. नालंदा जिला के एक कॉलेज का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ परीक्षार्थी बरामदे में खड़ा होकर तो कुछ कमरे में जमीन पर बैठकर परीक्षा देते नजर आ रहे हैं।

कहां का है मामला
वायरल वीडियो बिहारशरीफ के सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज का बताया जा रहा है। यहां पर स्नातक परीक्षा के लिए दो जगहों पर केंद्र बनाया गया है। एक सेंटर पर ना तो छात्रों के बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था थी। ना ही दूसरी सुविधा थी। कुछ लोग बरामदे में खड़ा होकर तो कुछ लोग कमरे में जमीन पर बैठकर परीक्षा दे रहे थे।

23 सेकंड में खुल गई पोल
ये वीडियो करीब 23 सेकंड का है। जिसमें परीक्षार्थियों का हाल देखा जा सकता है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि सभी परीक्षार्थी पास-पास दरी पर बैठकर परीक्षा दे रहे हैं। कुछ परीक्षार्थी बरामदे में, तो कुछ परीक्षार्थी अलमीरा पर कॉपी रखकर लिखते नजर आ रहे हैं। इस दौरान वीक्षक भी वहां मौजूद हैं। वीडियो देखने से तो ऐसा लगता है कि इन परीक्षार्थियों को कोई रोकने-टोकने वाला भी नहीं है।

स्नातक पार्ट-3 की परीक्षा
यहां पर बता दें कि पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी द्वारा सत्र 2020-23 के स्नातक पार्ट 3 की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 26 अप्रैल से परीक्षा बिहार शरीफ के अलग-अलग कॉलेजों में शुरू हुआ है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कदाचारमुक्त परीक्षा लेने का दावा किया था। इसके बावजूद नकल पर कोई रोक लगाने वाला नहीं है।

क्या कहते हैं प्रिंसिपल
इस मामलें में पटेल कॉलेज के प्रिंसिपल महेश प्रसाद सिंह का कहना है कि वो अपनी पत्नी के साथ फिलहाल पटना के एक निजी क्लीनिक में हैं, अभी इस बारे में कोई जानकारी होने से इनकार दिया.. वहीं, नालंदा के जिला शिक्षा पदाधिकारी केशव प्रसाद का कहना है कि ऐसा कोई वीडियो उनके संज्ञान में नहीं आया है। मामला सामने आने पर जांच कराई जायेगी। हालांकि नालंदा लाइव वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

 

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…