Home खास खबरें बिहार में कब कहां लगेगा रोजगार मेला जानिए, नोट कीजिए- क्या क्या डॉक्यूमेंट लाने हैं

बिहार में कब कहां लगेगा रोजगार मेला जानिए, नोट कीजिए- क्या क्या डॉक्यूमेंट लाने हैं

0

बिहार में बेरोजगारों को रोजगार देने के मकसद से बिहार सरकार सूबे के अलग-अलग शहरों में रोजगार मेला का आयोजन कर रही है । अलग-अलग शहरों में 29 सितंबर तक रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा. आपको अलग-अलग शहरों की तारीख भी बताएंगे. साथ ही ये भी बताएंगे कि क्या डॉक्यूमेंट लाने हैं.

बिहारशरीफ में उमड़ी बेरोजगारों की भीड़
बिहारशरीफ के प्रखंड कार्यालय परिसर में 7 सितंबर को रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जो रविवार यानि 8 सितंबर को भी जारी रहेगा. मेले का उद्घाटन श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने किया। रोजगार मेले के पहले दिन 83 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। नौकरी के लिए कुल 668 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

14 कंपनियों ने निकाली है वैकेंसी
नालंदा के नियोजन पदाधिकारी राजेश कुमार के मुताबिक कुल 14 कंपनियों ने बहाली निकाली है। जिसमें शिव शक्ति बायोटेक्नोलॉजी के लिए 21 आवेदन आए थे। इसमें 11 का स्थल चयन हुआ। नव भारत फर्टिलाजर में 73 बायोडाटा प्राप्त हुए थे। उसमें 53 का स्थल चयन, पुष्पांजली ग्रुप बिहारशरीफ में 10 लोगों का चयन हुआ है। मारुति सुजुकी बिहारशरीफ के लिए 65 आवेदनों में 18 का चयन, श्रीराम इंश्योरेंस में 171 में 30 का चयन, नालंदा आईटी जोन में 30 में 6 का, मां सिक्यूरिटी सर्विसेज में 34 में 03, बिग बाजार बिहारशरीफ के 23 में 16 , एलआईसी बिहारशरीफ में 23 में सभी को चयनित किया गया। जबकि फिनो पेमेंट बैंक के लिए 19 में से 11 का स्थल चयन, मौर्या मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड में 27 में 27 का स्थल चयन, एसबीआई में 51 में 31 और विशाल मेगा मार्ट में 50 में सभी का चयन किया गया।

कब कहां लगेगा रोजगार मेला
14-15 सितंबर को छपरा के राजेंद्र कॉलेज
19-20 सितंबर को अरवल के गांधी मैदान
21-22 सितंबर को जमुई के श्रीकृष्ण मेमोरियल स्टेडियम
26-27 सितंबर को रोहतास जिले में डालमियानगर के संयुक्त श्रम भवन
28-29 सितंबर को जहानाबाद के गांधी मैदान
इन जगहों पर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा

आवश्यक योग्यता क्या हैं
रोजगार मेले में कौन कौन शामिल हो सकते हैं तो आपको बता दें कि रोजगार मेले में 8वीं,10वीं,12वीं,स्नातक,पोस्ट ग्रेजुएट, आईटीआई और डिप्लोमा पास अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं

क्या क्या डॉक्यूमेंट लाने हैं
रोजगार मेले में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अपने बायोडाटा की तीन कॉपी, सभी मार्क्सशीट की फोटोकॉपी,आधार या ड्राइविंग लाइसेंस की तीन-तीन फोटोकॉपी और तीन पासपोर्ट साइज फोटो लेकर आना होगा.

नालंदा लाइव की ओर से उन सभी अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं जो इस रोजगार मेला में हिस्सा लेना चाह रहे हैं या रोजगार की तलाश कर रहे हैं.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…