Home खास खबरें बिहार के उत्क्रमित शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी

बिहार के उत्क्रमित शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी

0

बिहार के उत्क्रमित माध्यमिक शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। दशहरा के पहले हजारों शिक्षकों के वेतन का रास्ता साफ हो गया है। शिक्षा विभाग ने उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों के लिए मई महीने तक के वेतन की राशि जारी कर दी है।विभाग ने लगभग तीस करोड़ की राशि को जिलों मे भेज दिया है। इस सप्ताह या अगले सप्ताह तक सभी शिक्षकों के खाते में वेतन की राशि चली जाएगी।

पिछले साल से ही लंबित था वेतन

बिहार सरकार ने सूबे के सभी 38 जिलों में 1119 हाईस्कूल को अपग्रेड कर प्लस 2 विद्यालय का दर्जा दिया था। विद्यालय तो अपग्रेड हो गया लेकिन शिक्षकों के वेतन पर ग्रहण लग गया। अपग्रेडेशन के चक्कर में 3394 शिक्षकों का वेतन लंबित हो गया था। अपने वेतन की मांग को लेकर शिक्षक संघ लगातार मांग कर रहा था। बिहार कैबिनेट ने कुछ सप्ताह पहले राशि जारी किया था।

इसके बाद सोमवार को बिहार शिक्षा परियोजना ने सभी जिला के डीपीओ के खाते में राशि भेज दी है। अब जिलास्तर से शिक्षकों के खाते मे वेतन की राशि भेजने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सभी शिक्षकों का दिसम्बर 2017 से ही वेतन बकाया था लेकिन विभाग ने अभी मई महीने तक का ही वेतन जारी किया है। परियोजना निदेशक संजय कुमार सिंह ने सभी डीपीओ को निदेश दिया है कि डीपीओ स्थापना और डीपीओ सर्व शिक्षा पूर्व के अवशेष राशि और वर्तमान राशि को मिलाकर मई  2018 तक का वेतन तत्काल जारी करें।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …