Home खास खबरें लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पटना हाईकोर्ट में बड़ी जीत

लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पटना हाईकोर्ट में बड़ी जीत

0
#Pandharak massacre,#Bihar Chief Minister,#Nitish Kumar,#Criminal Case,#Patna High Court,Patna Highcourt,#Barh Lok Sabha constituency,#1991 by election,#voting,#murder,Sitaram Singh Murder Case,Murder Case on Nitish Kumar,allegation on nitish kumar,नीतीश कुमार पर हत्या का आरोप,नीतीश कुमार को राहत,सीताराम सिंह हत्याकांड,सीताराम सिंह मर्डर केस,किस मर्डर केस में नीतीश कुमार का नाम,पंडारक मर्डर केस,लोकसभा चुनाव,बाढ़ लोकसभा सीट,पटना हाईकोर्ट,जस्टिस ए अमानुल्लाह

लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ी जीत मिली है। पटना हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने लोअर कोर्ट में नीतीश कुमार के खिलाफ दायर हत्या के मामले को रद्द कर दिया है । खुद मुख्यमंत्री ने इसके खिलाफ याचिका दायर की थी। जिसपर हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है। पटना हाईकोर्ट ने सीएम की याचिका पर सुनवाई करते हुए उनके खिलाफ दायर हत्या के मामले को रद्द कर दिया है।

सिंगल बेंच ने सुनाया फैसला
आपको बता दें कि पटना हाईकोर्ट के जस्टिस ए अमानुल्लाह की सिंगल पीठ ने पंडारक हत्याकांड मामले में नीतीश कुमार की याचिका पर 31जनवरी को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रखा था। जिसपर आज फैसला सुनाया गया है । साल 1991 के लोकसभा चुनाव के दौरान सीताराम सिंह नाम के एक व्यक्ति की हत्या हुई थी। इस मामलें में नीतीश कुमार को आरोपी हैं। जिसपर लोअर कोर्ट ने संज्ञान लिया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अपने विरुद्ध मामले को रद्द करने के लिए पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

क्या है पूरा मामला
बाढ़ लोकसभा क्षेत्र में साल 1991 में उपचुनाव की वोटिंग कर लौट रहे सीताराम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. घटना के बाद मृतक सीताराम के भाई ने कहा था कि वोट देकर लौटने के दौरान नीतीश कुमार समर्थकों के साथ हम दोनों के पास आये और पूछा कि किसे वोट दिया. हमलोगों द्वारा कांग्रेस का नाम लिये जाने पर नीतीश ने मेरे भाई को गोली मार दी. घटना के बाद सीताराम के गांव के ही अशोक सिंह ने नीतीश कुमार और उनके साथियों पर हत्या का मामला दर्ज कराया था.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…