Home खास खबरें पटना में पप्पू यादव को उनके घर में किया गया नजरबंद, जानिए पूरा मामला

पटना में पप्पू यादव को उनके घर में किया गया नजरबंद, जानिए पूरा मामला

0

जन अधिकार पार्टी के मुखिया और पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) को पटना में उनके घर में नजरबंद (House Arrest) कर दिया गया है. NRC और महिला हिंसा के खिलाफ पप्पू यादव के प्रदर्शन को देखते हुए पटना पुलिस (Patna Police) ने ये कार्रवाई की है. पटना में पप्पू यादव के घर पहुंचकर पुलिस ने पहले उनको 107 का ऑर्डर दिखाया और फिर घर से बाहर निकलने से मना किया.

घर के बाहर पुलिस तैनात
पप्पू यादव के घर के बाहर बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल को लगा दिया गया है. मौके पर कोतवाली थाना अधिकारी और मजिस्ट्रेट भी मौजूद हैं. मजिस्ट्रेट ने पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में पप्पू यादव को नोटिस थमाया. इस मामले में पप्पू यादव ने कहा कि हमें 107 का नोटिस दिया गया है और बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. अब बाहर निकलने के लिए भी हमें इजाजत लेनी पड़ेगी.

फेसबुक पेज के जरिए दी जानकारी
पप्पू यादव ने अपने नजरबंदी की जानकारी अपने फेसबुक पेज के माध्यम से दी है । फेसबुक पेज पर लिखा है पूर्व सांसद सह जाप (लो) अध्यक्ष पप्पू यादव जी को उनके पटना आवास पर नज़रबंद कर दिया गया है. सरकार ने NRC मामले में जारी एडवायजरी के तहत नोटिस भेज कर कहा है कि वे आज दिन भर घर से बाहर नहीं निकल सकते, उनके आवास के बाहर सिटी मजिस्ट्रेट के साथ तीन थाना के थाना प्रभारी समेत घर फोर्स तैनात कर दिया गया.

पत्नी बोलीं- कितनों को रोकोगे
पप्पू यादव की पत्नी और सुपौल से पूर्व सांसद रंजीता रंजन (Ranjeet Ranjan) ने केंद्र और बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार पर निशाना साधा है. पति को नजरबंद किए जाने पर रंजीत रंजन ने कहा कि सरकार कितनों को नजरबंद करेगी. उन्होंने कहा कि सरकार जब तक गलती नहीं सुधारती तब तक हिंदुस्तान का गुस्सा सड़कों पर रहेगा.

लगातार होना चाहिए विरोध-प्रदर्शन
रंजीत ने अलग-अलग दिन बिहार में बंद होने के मसले पर कहा कि ऐसी बात है कि तीन दिन तक लोग सरकार को जगाने का प्रयास करेंगे और मेरा मानना है कि यह विरोध-प्रदर्शन लगातार चलना चाहिए. मुजफ्फरपुर की युवती की मौत के मामले में रंजीत रंजन ने सरकार को निशाने पर लिया और कहा कि मुजफ्फरपुर की लड़की का देहांत हो जाना दुखद है. बिहार में ऐसे कानून की जरूरत है जिससे 1 महीने में बलात्कारियों को फांसी हो सके.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सीएम नीतीश कुमार के घर पर जेडीयू की बैठक, पीके की नो एंट्री !

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास एक अणे मार्ग पर मंगलवार को जेडीयू की बैठक हो जाने ज…