Home खास खबरें बड़ी खबर: बिहार में कोरोना का कहर, पटना को किया गया लॉकडाउन

बड़ी खबर: बिहार में कोरोना का कहर, पटना को किया गया लॉकडाउन

0

अब बिहार में भी कोरोना वायरस ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है । कोरोना वायरस की वजह से आज राजधानी पटना में एक मरीज की मौत हो गई. जबकि तीन मरीजों की पुष्टि हुई है । जिसके बाद राजधानी पटना को लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है.

31 मार्च तक पटना लॉक डाउन
इस बीच राज्‍य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए जहां भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उन सभी शहरों को लॉक डाउन कर दिया है। पटना भी में उसमें शामिल है । आपको बता दें कि देश में अभी तक कोरोना संक्रमण के 340 मामले मिले हैं, जिनमें से पांच की मौत हो चुकी है। ये वायरस दुनिया के 170 से अधिक देशों के 3,05,046 लोगों को संक्रमित कर चुका है, जिनमें से 13,029 की मौत हो चुकी है।

बिहार में पहली मौत
कोरोना की वजह बिहार में पहली मौत का मामला सामने आया है. जिस युवक की मौत हुई है वो मुंगेर का रहने वाला था . और हाल ही में कतर से लौटा था। बताया जा रहा है कि वो किडनी की बीमारी से भी पीड़ित था.

मौत के बाद आई जांच रिपोर्ट
पटना एम्स में उसे पहले जेनरल, फिर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। पटना एम्स के निदेशक डॉ. प्रभात कुमार सिंह ने कहा कि शनिवार को दिन में कोरोना संक्रमित सैफ की मौत हुई, जबकि शनिवार देर रात उसके कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई।

गया में कोरोना के संदिग्‍ध की मौत
इस बीच बोधगया में एक वाहन चालक की संदिग्ध मौत हो गई। बताया जाता है कि पांच दिन पहले उसमें कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए। उसे एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां स्थिति बिगड़ने पर उसे शनिवार की रात 11:25 बजे मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। वहां देर रात उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद भी निजी अस्‍पताल ने उसकी जांच की पहल हीं की।

दो और कोरोना पॉजिटिव मिले
एक और कोरोना का मरीज नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में भर्ती है। वो स्‍कॉटलैंड में कम्‍प्‍यूटर इंजीनियरिंग का छात्र है। इस बीच मुख्य सचिव ने एम्स में भर्ती एक और महिला के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी है।

अस्‍पतालों में सर्विलांस पर रखे गए 550 से अधिक लोग
बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित देशों से लौटे करीब 550 यात्रियों को विभिन्‍न अस्‍पतालों में सर्विलांस पर रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बिहार-नेपाल सीमा के 49 आवागमन केंद्रों पर भी अभी तक कुल 253089 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। पटना और गया एयरपोर्ट्स पर भी 20235 यात्रियों की जांच की गई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …