Home खास खबरें बिहार के तीन जिलों में मिलिट्री पुलिस तैनात.. किन जिलों को किया गया सील

बिहार के तीन जिलों में मिलिट्री पुलिस तैनात.. किन जिलों को किया गया सील

0

बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 60 के पार पहुंच गई है . जिसके बाद तीन जिलों की सीमाओं को सील कर यहां मिलिट्री पुलिस तैनात कर दी गई है ।

नवादा, सीवान और बेगूसराय की सीमाएं सील
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बिहार सरकार ने SDRF और BMP के जवानों को सीवान और बेगूसराय में तैनात कर दिया है। बेगूसराय को बीएमपी (बिहार मिलिट्री पुलिस) के हवाले कर दिया गया है। कोरोना के खतरे को लेकर बेगूसराय, सीवान और नवादा को सील कर दिया गया है।

कर्फ्यू जैसे हालात
यहां के आधा दर्जन हॉट स्पॉट इलाके में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। लोगों को दूध, राशन या अन्य जरूरी सामान पुलिस-प्रशासन के स्तर पर पहुंचाया जा रहा है। बेगूसराय और सीवान में बिहार मिलिट्री पुलिस की 8 कंपनियां तैनात हैं। बेगूसराय में सबसे अधिक 4 हॉटस्पॉट को सील करने के लिए 6 कंपनियां तैनात हैं। नवादा और सीवान में एक हॉट स्पॉट तय किए गए हैं।

केंद्र ने भेजी स्पेशल टीम
कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने एक स्पेशल टीम बिहार भेजी है। यह टीम बिहार में कोरोना से निपटने की योजना, अस्पतालों में की गई तैयारी के साथ ही बिहार के अस्पतालों में वेंटिलेटर आदि की जानकारी ले रही है और केंद्र सरकार के साथ कोआर्डिनेट कर रही है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …