Home कोरोना अपडेट बिहार में कोरोना का कहर, IG की मौत, सांसद पॉजिटिव

बिहार में कोरोना का कहर, IG की मौत, सांसद पॉजिटिव

0

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना से पुलिस के एक बड़े अधिकारी की मौत हो गुई है . जबकि एक सांसद कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. इससे पहले कोरोना से बिहार सरकार के दो मंत्री कपिलदेव कामत और विनोद कुमार सिंह का भी निधन हो चुका है.

पुलिस के बड़े अफसर की मौत
कोरोना से पूर्णिया के आईजी विनोद कुमार का पटना एम्स में निधन हो गया है। बिहार में पहली बार पुलिस विभाग के किसी बड़े अधिकारी की मौत कोरोना से हुई है। विनोद कुमार को शनिवार की सुबह करीब तीन बजे एम्स में भर्ती किया गया था। वे डाइबिटीज से भी पीड़ित थे। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। 59 साल के विनोद कुमार 20 अगस्त 2019 को पूर्णिया रेंज के आईजी बने थे। उन्होंने बिहार पुलिस सर्विस के तहत ज्वॉइन किया था। 2011 में आईपीएस बनाए गए। इन्हें आईपीएस का 2001 बैच मिला था।

जेडीयू सांसद कोरोना पॉजिटिव
गया के जदयू सांसद विजय मांझी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टरों ने उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत की हाल में ही कोविड संक्रमण से मौत हुई है। इससे पहले बीजेपी नेता और मंत्री विनोद सिंह की मौत हो गई थी। विनोद सिंह कोरोना से स्वस्थ हो गए, लेकिन बाद में ब्रेन हेमरेज हो गया था। कोरोना की वजह पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का भी निधन हो चुका है

राज्य में 1173 नए केस
राज्य में एक बार फिर कोरोना जांच ने रफ्तार पकड़ ली है। पिछले 24 घंटे में 120713 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 1173 नए संक्रमित मिले। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 203060 हो गई है। लेकिन, इसमें से 191515 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 10554 ही रह गई है। एक सप्ताह पहले सैंपल जांच की संख्या कभी एक लाख तो कभी 98 हजार पर आ गई थी।

कोरोना की गाइडलाइन
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। घर से बाहर निकलने पर मास्क का हर हाल में इस्तेमाल करना है। सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना है, या फिर घर में हैं तो साबुन से हाथ धुलना है। सर्दी खांसी या बुखार होने पर तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जांच कराना है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…