Home कोरोना अपडेट सनसनीखेज खुलासा: नालंदा में हुआ था तब्लीगी मरकज सम्मेलन, सैंकड़ों जमाती शामिल

सनसनीखेज खुलासा: नालंदा में हुआ था तब्लीगी मरकज सम्मेलन, सैंकड़ों जमाती शामिल

0

दिल्ली के निजामुद्दीन के बाद नालंदा में तब्लीगी मरकज को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है । जिसके बाद बिहार सरकार की नींद उड़ गई है. बताया जा रहा है कि बिहारशरीफ के शेखाना मस्जिद में तब्लीगी मरकज का कार्यक्रम हुआ था. जिसके बाद जिला प्रशासन के हाथ पांव फूले हैं

गोपनीय पत्र से हुआ खुलासा
इस बात का खुलासा नालंदा जिला प्रशासन द्वारा बिहार सरकार को भेजे गए गोपनीय पत्र से हुआ है. जिसमें कहा गया है कि 14 और 15 मार्च को नालंदा जिले के बिहारशरीफ के शेखना मस्जिद में तब्लीगी मरकज का सम्मेलन हुआ था. जिसमें तकरीबन 640 लोग शामिल हुए थे, जिसमें दरभंगा के भी 12 लोग थे.

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ के दो मोहल्ले पूरी तरह सील,कोरोना के 59 नए संदिग्ध मरीज मिलने से हड़कंप

गोपनीय पत्र में क्या लिखा है
नालंदा समाहरणालय के गोपनीय शाखा ने बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव को इस बात की सूचना दी है। गोपनीय शाखा ने 12 अप्रैल को पत्र संख्या 2278 के जरिए इस बात कि सूचना दिया किया बिहारशरीफ स्थित शेखना मस्जिद में दिनांक 14 से 15 मार्च 2020 को तब्लीगी मरकज का एक सम्मेलन हुआ था, जिसमें लगभग 640 व्यक्तियों ने भाग लिया था.

इसे भी पढ़िए-नालंदा वालों के लिए बुरी खबर, कोरोना वायरस ने बनाया तीन और शिकार

कहां के कितने लोग
गोपनीय शाखा की रिपोर्ट में बताया गया है कि 640 लोगों में से 13 व्यक्ति नालंदा जिले के थे. बाकी बिहार के दूसरे जिलों के थे. पत्र में चिंता जताई गई कि कुछ व्यक्ति झारखंड के भी हो सकते हैं. इस सम्मेलन में भाग लेने वाले नवादा जिले के एक व्यक्ति के संपर्क में आने वाले एक व्यक्ति में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है, जिसके बाद बिहार प्रशासन ने दरभंगा से गए 12 जमातियों की सूची दरभंगा प्रशासन को भेजा है जिसके बाद वहां कारवाई की गई है.

इसे भी पढ़िए-नालंदा में विदेश से लौटे लोगों में 24 का अता पता नहीं..पासपोर्ट वेरिफिकेशन पर उठे सवाल

दरभंगा में 12 जमातियों की पहचान हुई
नालंदा प्रशासन की गोपनीय रिपोर्ट मिलने के बाद दरभंगा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दरभंगा के उन 12 लोगों की पहचान कर ली है जो नालंदा में तब्लीगी सम्मेलन में शामिल हुए थे. आनन-फानन में पुलिस ने जमात में शामिल कुछ लोगों को दरभंगा कोरोना वार्ड में आईसोलेशन में रखा है.वही एहतियातन कुछ लोगों को उनके घर पर ही क्वारंटाइन रहने का आदेश दिया गया है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…