Home खास खबरें चिराग पासवान पर टूटा दुखों का पहाड़.. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन

चिराग पासवान पर टूटा दुखों का पहाड़.. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन

0

इस वक्त एक बड़ी और दुखद खबर सियासी गलियारे से आ रही है. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन हो गया है.. इस बात की जानकारी खुद उनके बेटे चिराग पासवान ने दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पापा….अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं।

 

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के 74 वर्षीय संरक्षक पासवान का कुछ दिन पहले दिल्ली के एक अस्पताल में हार्ट का ऑपरेशन हुआ था। पासवान उपभोक्ता, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री थे। पासवान ऐसे दूसरे केंद्रीय मंत्री हैं, जिनका दो महीने के अंदर निधन हुआ है। इससे पहले कोरोना संक्रमण के चलते सितंबर में रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन हो गया था।

रामविलास पासवान के निधन की खबर से राजनीतिक जगत में शोक की लहर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए कहा कि यह मेरे लिए निजी क्षति है, मैंने अपना दोस्त और एक मजबूत सहयोगी खो दिया है। मोदी ने कहा, “दुख बयान करने के लिए शब्द नहीं हैं। हमारे देश में ऐसा शून्य पैदा हुआ है, जो शायद कभी नहीं भरेगा। मैंने एक ऐसा मित्र खोया है, जो पूरे जुनून के साथ हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहता था कि प्रत्येक गरीब व्यक्ति सम्मानपूर्वक जीवन व्यतीत करे।” राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि रामविलास पासवान के निधन से देश ने एक दूरदृष्टा नेता खो दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी नेता देवेन्द्र फडणवीस ने एलजेपी चीफ चिराग पासवान को फोन कर रामविलास पासवान के निधन पर सांत्वना व्यक्त किया।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पावापुरी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सस्पेंड.. जानिए क्यों ?

पावापुरी मेडिकल कॉलेज में चार दिनों से चलता आ रहा बवाल आखिरकार थम गया. विम्स अस्पताल के आर…