Home राजनीति राजगीर में ‘तीर’ से घायल हुआ ‘पंजा’.. कौशल किशोर ने रवि ज्योति को हराया

राजगीर में ‘तीर’ से घायल हुआ ‘पंजा’.. कौशल किशोर ने रवि ज्योति को हराया

0

राजगीर विधानसभा सीट नालंदा जिला का एकमात्र सुरक्षित सीट हैं. यहां से जेडीयू के कौशल किशोर ने बाजी जीती है. वे चुनाव जीतकर पहली बार विधानसभा पहुंचे हैं. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार रवि ज्योति को भारी अंतर से हराया है.

इसे भी पढ़िए-अस्थावां सीट से डॉ. जितेंद्र जीते.. जानिए किस उम्मीदवार को कितने वोट मिले.

रवि ज्योति हारे चुनाव
पुलिस की नौकरी छोड़कर राजनीति में कदम रखने वाले रवि ज्योति को हार का मुंह देखना पड़ा है. राजगीर विधानसभा सीट पर जेडीयू के कौशल किशोर ने रवि ज्योति को16 हजार 48 मतों से हराया है. जेडीयू के कौशल किशोर को 67 हजार 191 वोट मिले हैं. जो कुल वोट का 42.58 फीसदी है. वहीं रवि ज्योति को 51हजार 143 मत मिले जो कुल का 32.41 फीसदी है.

इसे भी पढ़िए-हिलसा विधानसभा सीट पर सिर्फ 12 वोट से हुआ फैसला.. जानिए किसे कितने वोट मिले

तीसरे नंबर पर रही लोजपा
वहीं, बीजेपी से बगावत कर एलजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ने वाली मंजू देवी तीसरे स्थान पर रहीं. उन्हें 11 हजार 174 वोट हासिल हुआ.

पुलिस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए थे
रवि ज्योति ने करीब 21 साल तक पुलिस की नौकरी की. उसके बाद उन्होंने राजनीति में एंट्री मारी. रवि ज्योति की पोस्टिंग लंबे तक नालंदा जिला में रही थी. जिसके बाद साल 2015 में जेडीयू ने उन्हें टिकट दिया था. चुनाव में उन्होंने बीजेपी के दिग्गज और हरियाणा के मौजूदा राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को हराया था. जो पिछले 40 साल से राजगीर सीट से विधायक थे. लेकिन इस बार जेडीयू से टिकट कट जाने के बाद कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था

दरभंगा के रहने वालें हैं रवि ज्योति
रवि ज्योति दरभंगा जिला के लहेरियासराय के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी नौकरी की शुरुआत 5 सितंबर 1994 में की थी। वे राजगीर में इन-चार्ज की पोस्ट पर काम कर रहे थे। रवि की इस इलाके की कई पुलिस स्टेशनों पर पोस्टिंग रही है। रवि ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के जाकिर हुसैन दिल्ली कॉलेज से पढ़ाई की है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

बिहार को मिला सबसे लंबा एलिवेटेड रोड.. कहां से कहां जाने वालों को होगा फायदा

बिहार वासियों को सबसे लंबा एलिटवेटेड रोड का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका…