Home राजनीति बिहारशरीफ सीट पर ‘डॉक्टर’ से हारे सुनील , बाबा मणिराम का लिया आशीर्वाद

बिहारशरीफ सीट पर ‘डॉक्टर’ से हारे सुनील , बाबा मणिराम का लिया आशीर्वाद

0

बिहारशरीफ विधानसभा सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार डॉ. सु‍नील कुमार ने एक बार फिर जीत का परचम लहराया है. उन्होंने आरजेडी उम्मीदवार सुनील कुमार को बड़े अंतर से हराया है. जीत हासिल करने के बाद डॉक्टर सुनील सीधे बाबा मणिराम अखाड़ा गए और बाबा का आशीर्वाद लिया.

डॉक्टर से हारे सुनील
बीजेपी के डॉक्टर सुनील ने आरजेडी प्रत्‍याशी सुनील कुमार को 15102 मतों से शिकस्‍त दी है। बीजेपी के डॉ. सुनील को 81 हजार 514 वोट मिले. वहीं, आरजेडी के सुनील कुमार को 66 हजार 281 वोटों से संतोष करना पड़ा. साल 2015 के चुनाव में डॉ. सुनील कुमार ने भाजपा के ही टिकट पर 2340 मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी। इस बार यहां से कुल 25 उम्मीदवार मैदान में थे। लोजपा ने इस सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था। डॉ. सुनील जदयू प्रत्याशी के तौर पर तीन बार जबकि भाजपा के टिकट पर एकबार चुनाव जीत चुके हैं।

इसे भी पढ़िए-राजगीर में  तीर  से घायल हुआ  पंजा .. कौशल किशोर ने रवि ज्योति को हराया

बिहारशरीफ सीट का इतिहास
बिहारशरीफ में विधानसभा का पहला चुनाव साल 1967 में हुआ. इस चुनाव में सीपीआई को जीत मिली थी. सीपीआई को 1969 के चुनाव में भी जीत मिली थी. इसके बाद 1972 के चुनाव में भारतीय जनसंघ सीपीआई पर जीत दर्ज करती है. और अगले ही चुनाव में सीपीआई फिर यहां पर वापसी करती है. 1980 में मिली जीत सीपीआई की यहां पर आखिरी जीत थी. बिहारशरीफ में पांच चुनावों में डॉक्टर सुनील कुमार ने जीत हासिल की है.

इसे भी पढ़िए-हिलसा विधानसभा सीट पर सिर्फ 12 वोट से हुआ फैसला.. जानिए किसे कितने वोट मिले

पांचवीं बार जीते डॉक्टर सुनील
2015 के चुनाव में सुनील कुमार ने बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल की थी. एक दिलचस्प बात है कि डॉक्टर सुनील इसके पहले 2010 में JDU के टिकट पर विधायक बने थे, लेकिन 2015 में जब नीतीश ने महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ा तो वो BJP में शामिल हो गए और जीत भी हासिल की. यहां पर हुए अब तक के 13 चुनाव में जेडीयू को 3, बीजेपी को 1, सीपीआई को 4 बार जीत मिली है.

इसे भी पढ़िए-अस्थावां सीट से डॉ. जितेंद्र जीते.. जानिए किस उम्मीदवार को कितने वोट मिले.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

बिहार को मिला सबसे लंबा एलिवेटेड रोड.. कहां से कहां जाने वालों को होगा फायदा

बिहार वासियों को सबसे लंबा एलिटवेटेड रोड का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका…