Home राजनीति CM नीतीश कुमार ने कसा अश्विनी चौबे के बेटे पर शिकंजा.. पेशोपेश में BJP

CM नीतीश कुमार ने कसा अश्विनी चौबे के बेटे पर शिकंजा.. पेशोपेश में BJP

0

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले से बीजेपी नेता हैरान और पेशोपेश में हैं. बीजेपी नेताओं को समझ में नहीं आ रहा है कि इस बारे में वो क्या कुछ कहें. दरअसल, नीतीश कुमार ने अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शास्वत चौबे पर शिंकजा कर दिया है । बताया जा रहा है कि जल्द ही भागलपुर पुलिस केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे और बीजेपी नेता अर्जित शाश्वत चौबे के ख़िलाफ़ आरोप पत्र दायर करेगी.

क्या है आरोप
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत चौबे पर दो साल पहले रामनवमी के मौक़े पर सांप्रदायिक तनाव और हिंसा कराने का आरोप है. इस मामले में उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. फ़िलहाल वो ज़मानत पर हैं. खबरों के मुताबिक इस मामले में गृह विभाग से अभियोजन स्वीकृति मिल गयी है और चौबे के अलावा नौ अन्य लोग जो इस मामले में आरोपी है उनके ख़िलाफ़ भी अब स्थानीय कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया जायेगा.

निकाली गई थी बाइक रैली
आपको बता दें कि अर्जित शाश्वत चौबे की अगुवाई में हिंदू नववर्ष की पूर्व संध्या पर एक बाइक रैली निकाली गई थी. जिसके बाद वहां तनाव फैल गया और दो पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ था. इस पूरे मामले की विडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर पुलिस ने उन्हें आरोपी बनाया था. अर्जित जो भागलपुर से बीजेपी के उम्मीदवार भी रह चुके हैं उन्होंने इस मामले में कोर्ट में सरेंडर किया था. लेकिन कुछ समय जेल में रहने के बाद उन्हें ज़मानत मिल गई.

बीजेपी नेता हैरान
बीजेपी नेताओं का मानना है कि उन्हें ये उम्मीद नहीं थी कि गृह विभाग जो मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के अधीन आता हैं वो चुनावी वर्ष में चार्जशीट दायर करने की अनुमति देगा. लेकिन जैसा पुलिस ने दावा किया है उससे लगता हैं कि फ़िलहाल नीतीश कुमार इस मामले में नरमी बरतने के लिए तैयार नहीं हैं. हालांकि अनुमति अधिकारियों के स्तर की कार्रवाई है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…