Home राजनीति सीएम नीतीश कुमार के घर पर जेडीयू की बैठक, पीके की नो एंट्री !

सीएम नीतीश कुमार के घर पर जेडीयू की बैठक, पीके की नो एंट्री !

0

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास एक अणे मार्ग पर मंगलवार को जेडीयू की बैठक हो जाने जा रही है . जिसमें पार्टी के सभी सांसद विधायकों के साथ साथ बड़े नेताओं को न्योता भेजा गया है.

प्रशांत किशोर नहीं होंगे शामिल ?
माना जा रहा है कि नीतीश कुमार के घर पर होने वाली बैठक में पार्टी के उपाध्यक्ष और जेडीयू में नंबर दो की हैसियत रखने वाले प्रशांत किशोर शामिल नहीं होंगे. कहा जा रहा है कि पिछले दिनों प्रशांत किशोर के बयान और ट्वीट की वजह से नीतीश कुमार को जिस तरह की फजीहत का सामना करना पड़ा है. उसे देखते हुए प्रशांत किशोर इस बैठक से दूरी बना सकते हैं

स्टार प्रचारकों की लिस्ट से पीके गायब
दरअसल, जेडीयू-बीजेपी का एक साथ दिल्ली चुनाव लड़ने का फैसला भी पार्टी की अहम बैठक से पीके की दूरी वजह मानी जा रही है. जेडीयू ने जब हाल में दिल्ली के विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी तो प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को इसमें जगह नहीं दी गई.

प्रशिक्षण शिविर से भी बनाई थी दूरी
22 और 23 जनवरी को राजगीर में जेडीयू का दो दिन का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया, लेकिन प्रशांत किशोर ने इससे भी दूरी बनाई थी. जबकि पिछली बार प्रशांत किशोर ने पार्टी वर्करों को प्रशिक्षित किया था. जाहिर है पीके का जेडीयू के बैठकों और कार्यक्रमों से दूर रहना आने वाली राजनीति का संकेत हो सकता है.

पर्दे के पीछे का खेल
दरअसल, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार राजनीति के माहिर खिलाड़ी हैं और ऐसे में उन्हें पता है कि फिलहाल बीजेपी और जेडीयू गठजोड़ का बिहार की राजनीति में कोई जवाब नहीं है. वहीं, पीके और बीजेपी के बीच की अदावत को सभी जानते हैं, ऐसे में सीएम नीतीश ये जरूर संकेत दे रहे हैं कि फिलहाल वे एनडीए की एकजुटता को ही तवज्जो देने जा रहे हैं.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…