Home खास खबरें छठ से पहले नियोजित शिक्षकों को मिलेगी खुशखबरी

छठ से पहले नियोजित शिक्षकों को मिलेगी खुशखबरी

0

नालंदा जिले के नियोजित शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें छठ से पहले खुशखबरी मिल सकती है। बिहार सरकार ने राज्य के माध्यमिक, उच्च माध्यमिक और पुस्तकालयाध्यक्ष में कार्यरत नगर निगम के नियोजित शिक्षकों को चालू वित्त वर्ष में वेतन भुगतान के लिए 1 करोड़ 69 लाख 90 हजार रुपये जारी किया है।

वित्तीय वर्ष 2018-19 में राज्य के नगर निगम के नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए सहायक अनुदान मद में कुल 36 करोड़ 55 लाख 10 हजार 340 रुपए की राशि जारी की गई है। डीपीओ स्थापना अरिंजय कुमार ने बताया कि सितम्बर तक सभी का वेतन दिया जा चुका है और छठ से पहले जल्द ही शिक्षकों के खाते में राशि दे दी जाएगी।

विभाग ने वेतन के लिए जारी किए शर्त
विभाग ने पत्र के माध्यम से स्पष्ट निर्देश दिया है कि प्राप्त आवंटन से विधिवत रूप से नियुक्त व स्वीकृत बल के तहत कार्यरत कर्मियों को ही वेतन भुगतान की जाएगी। आवंटित राशि का भुगतान पूरी छानबीन एवं जांच पड़ताल के बाद नियम के आलोक में ही किया जाए। इसके बाद भी कोई गड़बड़ी हुई तो सारी जवाबदेही संबंधित निकासी व व्ययन पदाधिकारी की होगी।

कोषागार में जमा किए जाने वाले सभी विपत्रों पर मुख्य शीर्ष, लघु शीर्ष, उप शीर्ष का स्पष्ट मुहर, इकाइयों का कोड, विपत्र कोड व मांग संख्या जरूर लिखा होना चाहिए। इसके अलावा कई अन्य जरूरी शर्तें हैं, जिसे हर हाल में पूरा करना है। डीपीओ स्थापना ने बताया कि विभाग द्वारा भेजे गए शर्त के अनुसार शिक्षक व अन्य संबंधित लोगों की जांच के बाद वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा। इस घोषणा के बाद शिक्षकों में हर्ष का माहौल देखा जा रहा है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…