Home खास खबरें जरूरी खबर- बिहारशरीफ में गाड़ियों की नो एंट्री.. बदले गए रूट जानिए

जरूरी खबर- बिहारशरीफ में गाड़ियों की नो एंट्री.. बदले गए रूट जानिए

0

छठ को देखते हुए बिहारशरीफ में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है। मंगलवार सुबह 10 से बुधवार 1 बजे तक सभी वाहन बदले  रूट से पास करेंगे। करीब 25 घंटे तक शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिए शहर के बाहर चारों ओर बैरियर लगाये गये हैं। 

नए रूट के बारे में जानिए

बरबीघा शेखपुरा की ओर से आने वाले सवारी वाहनों को जो बिहार शरीफ होते हुए पटना जाती हैं, उसे बेनार मोड़ से बिंद और हरनौत के रास्ते पटना जाना होगा। बरबीघा बस स्टैंड के सामने मुख्य सड़क पर ड्रॉप गेट बनाया गया है, उसमें अस्थावां रूट से आने वाले सभी 4 चक्कों वाले वाहनों को रोककर आदर्श हाई स्कूल के मैदान में लगाया जाएगा। बिहार शरीफ रेलवे क्रॉसिंग से पहले भी एक ड्रॉप गेट बनाया गया है, जहां पर से ट्रकों को अंदर आने से रोका जाएगा। रहुई की ओर से आने वाले सभी बड़े वाहनों को शेखाना मोहल्ले में बने बस स्टैंड में रोक दिया जाएगा।

पचासा मोड़ के पास भी एक ड्रॉप गेट बनाया गया है। इसपर बख्तियारपुर से आने वाले वाहनों को बाईपास की तरफ मोड़ दिया जाएगा। 17 नंबर चौक व सोहसराय बाजार की तरफ किसी भी वाहन को आने नहीं दिया जाएगा। बड़ी पहाड़ी बाईपास से बड़ी पहाड़ी की ओर चार पहिया वाहनों के आने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

इसी तरह, अंबेदकर चौक से आने वाले बड़े वाहनों को बाजार समिति के प्रांगण में ही रोक दिया जाएगा। भराव चौक से पोस्ट ऑफिस होते हुए बिचली खंदक तक सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा। राजगीर की तरफ से आने वाली बड़ी वाहनों को सोगरा कॉलेज मोड़ के पास रोक दिया जाएगा।

मंगलवार से बुधवार तक कारगिल बस स्टैंड को अस्थाई बस स्टैंड बनाया गया है। नवादा की ओर से आने वाली सरकारी बस से जो पटना तक जाती हैं, सभी कारगिल बस स्टैंड में ही पार्क की जाएंगी। वहां से बाईपास होते हुए पटना के लिए रवाना होंगी। सरकारी बस स्टैंड कोई भी बस नहीं आएगी। मंगला स्थान के रास्ते कोई भी निजी वाहन प्रवेश नहीं कर सकता है। अस्पताल चौक से बड़ी पहाड़ी, भैंसासुर होते हुए अंबेर चौराहा व लहरी थाना की ओर आनी वाले रास्तों का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…