Home खास खबरें नालंदा RJD नेता की हत्या के बाद बवाल, उग्र भीड़ ने घर में लगाई आग, आरोपी के बेटे समेत 2 को मार डाला

नालंदा RJD नेता की हत्या के बाद बवाल, उग्र भीड़ ने घर में लगाई आग, आरोपी के बेटे समेत 2 को मार डाला

0

नए साल में नालंदा से लगातार बुरी खबर आ रही है । कल दीपनगर के दो गांवों में गोलीबारी हुई औऱ बदमाशो ने एएसआई को गोली मार दी। तो वहीं, सरमेरा में बदमाशों ने तीन लोगो को गोली मार दिया। अब तीसरी घटना बिहारशरीफ से सटे मघड़ा से आई है । जहां आरजेडी के एक नेता की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद उग्र भीड़ ने दो लोगों की जान ले ली है ।

क्या है पूरा मामला
दीपनगर थाना क्षेत्र के काको बिगहा मघड़ा सराय गांव में बीती रात आरजेडी नेता इंदल पासवान की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाशों ने आरजेडी नेता इंदल पासवान की हत्या उस वक़्त गोली मार दी जब वो गांव में ही किसी परिचित के यहां से श्राद्धकर्म का भोज खाकर लौट रहे थे।

इसे भी पढ़िए-न्यू ईयर की पार्टी में बवाल, 3 लोगों को मारी गोली

सुबह खेत में पड़ा मिला शव
इंदल पासवान की हत्या की खबर लोगों को सुबह में मिली। जब गांववालों ने खेत में उनका शव देखा। इंदल पासवान की हत्या की खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई। देखते देखते हजारों लोग इक्टठा हो गए।

इसे भी पढ़िएनालंदा के दो गांव में गोलीबारी, पुलिस अफसर को भी मारी गोली

आरोपी के घर में लगाई आग
उधर, आरजेडी नेता इंदल पासवान की हत्या की खबर मिलते ही दीपनगर थाना के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार घटना स्थल पर पहुंचे। लेकिन पुलिस की मौजूदगी के सामने ही उग्र लोगों ने आरोपी के घर में आग लगा दी औऱ घर में तोड़फोड़ की ।

आरोपी के बेटे को मार डाला
अपने नेता की हत्या से नाराज भीड़ के सिर पर खून सवार था। भीड़ ने आरोपी के 13 साल के बेटे रंजन यादव को घर से खींचकर जमकर पिटाई की। भीड़ ने रंजन को ईंट से पीटकर मार डाला। साथ मुख्य आरोपी राजू लाल के दादा चुन्नी लाल को भी जमकर पिटाई की । उनकी हालत भी गंभीर है । उनका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है ।

एक और आरोपी को मार डाला
भीड़ ने मुख्य आरोपी राजू लाल के बेटे रंजन यादव को तो मार डाला । साथ ही उसके एक और सहयोगी संटू मालाकार को भी घर से खींचकर ईंट और पत्थर से पीट-पीट कर मार डाला।

डीआईजी समेत बड़े पदाधिकारियों ने डाला डेरा
वारदात के बाद गांव में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। ग्रामीणों ने पुलिस के गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। पूरे गांव में तनाव का माहौल है। घटना की सूचना मिलते ही पटना रेंज के डीआईजी राजेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे हैं। साथ ही एसपी और डीएसपी समेत अधिकतर थानों की पुलिस कैंप कर रही है ।

आपसी रंजिश में हुई हत्या
बिहारशरीफ के डीएसपी का कहना है कि शुरुआती जांच में ये पता चला है कि आरजेडी नेता इंदल पासवान की हत्या आपसी रंजिश की वजह से हुई है । आपको बता दें कि दो दिन पहले ही इंदल पासवान को आरजेडी में दलित प्रकोष्ठ का महासचिव बनाया गया था ।

मृतक की पत्नी को मिला मुआवजा
आरजेडी नेता इंदल पासवान की पत्नी को नालंदा के डीएम डॉक्टर त्यागराजन ने अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति अत्याचार (निवारण) अधिनियम के अंतर्गत मुआवजे का भुगतान किया है। पोस्टमार्टम के बाद 4 लाख 12 हजार 500 रुपए का चेक जिला कल्याण पदाधिकारी रविशंकर प्रसाद ने मृतक की पत्नी संगीता देवी को सदर अस्पताल में जाकर दिया। बाकी की रकम केस में फैसले के बाद दिया जाएगा ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…