Home खास खबरें बेहद शर्मनाक: बिहार में कोरोना संकट के बीच 234 डॉक्टर ड्यूटी से गायब

बेहद शर्मनाक: बिहार में कोरोना संकट के बीच 234 डॉक्टर ड्यूटी से गायब

0

पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है. केंद्र और राज्य सरकारें जी जान से इससे निपटने की कवायद में जुटी है। लेकिन इस संकट की घड़ी में धरती के भगवान कहे जाने वाले 234 डॉक्टर ही ड्यूटी से गायब हैं.

234 डॉक्टर्स ड्यूटी से गायब
बिहार में सिर्फ 9 मेडिकल कॉलेज अस्पताल से अनुपस्थित डॉक्टरों की संख्या 234 है, अगर इनमें पीएचसी और अन्य सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की संख्या को जोड़ दें तो यह संख्या बढ़कर दोगुनी हो जाती है। इसी तरह सरकारी अस्पतालों में गैर-हाजिर कर्मचारियों की संख्या भी अनुपस्थित डॉक्टरों की संख्या के आसपास ही है।

1 महीने का अतिरिक्त वेतन के बाद ये हाल
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे डॉक्टर और अन्य कर्मचारियों को 1 महीने का अतिरिक्त वेतन देने का भी ऐलान किया गया है। ऐसे में डॉक्टर और कर्मचारियों से आग्रह है कि वो संकट के इस घड़ी में अपना फर्ज निभाएं।

बिहार सरकार ने मांगी सफाई
बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के मुताबिक डॉक्टरों के अलावा पीएचसी और अन्य सरकारी अस्पताल के साथ मेडिकल कॉलेज में कार्यरत कर्मचारी भी अनुपस्थित पाए गए हैं। इन सभी अनुपस्थित डॉक्टर और कर्मचारियों से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में डॉक्टरों को चाहिए कि वो अपनी ड्यूटी करें, साथ ही कर्मचारियों को भी अपना फर्ज निभाना चाहिए।

कोरोना मरीजों की संख्या 65 पहुंची
बिहार में अभी तक कुल 65 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से एक मरीज की मौत हो चुकी है जबकि 22 पीड़ित ठीक हो चुके हैं। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संदिग्ध कोरोना मरीजों के सम्पर्क वाले क्षेत्रों में विशेष जांच का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण के इलाज के लिए विशेष अस्पतालों में आवश्यक दवाओं और उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। जरूरत के मुताबिक अस्पतालों की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है।

 

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…