Home खास खबरें बिहार में दारोगा के परीक्षार्थियों (Bihar Police SI 2019) से जुड़ी बड़ी खबर

बिहार में दारोगा के परीक्षार्थियों (Bihar Police SI 2019) से जुड़ी बड़ी खबर

0

बिहार में दारोगा भर्ती के परीक्षार्थियों से जुड़ी बड़ी खबर है. लॉकडाउन के चलते बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस (BPSSC SI) ने सब-इंस्पेक्टर (एसआई) की मुख्य परीक्षा (लिखित) फिलहाल टाल दी है. यह परीक्षा 26 अप्रैल को होनी थी जिसे आगे की नोटिस आने तक के लिए टाल दी गई है.

बता दें कि BPSSC SI की प्रारंभिक परीक्षा का रिज़ल्ट 28 जनवरी को घोषित किया गया था. प्रारंभिक परीक्षा 22 दिसंबर, 2019 को दो शिफ्ट में हुई थी. इस परीक्षा में कुल 5,85,829 कैंडीडेट्स ने भाग लिया था. BPSSC रिक्रूटमेंट के लिए 2446 पद हैं जिसमें से 2,064 पद पुलिस सब-इंस्पेक्टर और 215 पद सर्जेंट, 125 असिस्टेंट सुपरिन्टेंडेंट (जेल) और 42 पद असिस्टेंट सुपरिन्टेंडेंट जेल (एक्स-सर्विसमैन) के लिए हैं.

बता दें कि कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते कई परीक्षाएं टाली गई हैं. 3 मई को होने वाली नीट परीक्षा को सरकार ने टाल दिया है. इसी तरह से JEE कि मुख्य परीक्षा को भी टाल दिया गया है. छठीं क्लास के लिए नवोदय विद्यालय के इंट्रेंस एग्जाम को भी फिलहाल पोस्टपोन कर दिया गया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, गुजरात सहित तमाम राज्यों ने 1 से 9वीं तक के छात्रों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा के लिए पास कर दिया है. क्योंकि कोरोनावायरस के चलते एग्जाम लेना संभव नहीं हो पा रहा है.

पूरे देश में अभी तक 987 लोग संक्रमित पाए गए हैं. इनमें जिसमें 26 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 85 लोग रोगमुक्त हो चुके हैं. पूरी दुनिया में इस वक्त 6 लाख से ज्यादा लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 30 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…