बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक.. जानिए कैसे और कहां से लीक हुआ प्रश्नपत्र

0

लगता है बिहार में सिस्टम को लकवा मार गया है.. तभी तो कभी प्रश्न पत्र लीक होता है. तो कभी रिजल्ट पर सवाल उठते हैं. शायद ही कोई ऐसी परीक्षा हुई हो जो फुलप्रूफ हो. रविवार को परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद ही सिपाही चयन परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया और देखते देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

कैसे हुआ प्रश्नपत्र लीक
सुबह 10 बजे सिपाही चयन परीक्षा शुरू हो गई थी। प्रश्नपत्र मिलते ही एक परीक्षार्थी ने अपने मोबाइल से प्रश्नपत्र का फोटो खींच लिया। उसके बाद वो बाथरूम जाकर प्रश्नपत्र को अपने एक दोस्त के पास भेज दिया. उसका दोस्त पटना के पटेल छात्रावास में रहता है. उसने परीक्षा के प्रश्नपत्र को वायरल कर दिया। आपको आगे बताएंगे कि आरोपी ने क्या-क्या बताया

आरोपी गिरफ्तार
घटना कटिहार की है, जहां उमा देवी मिश्रा बालिका उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र से वायरल हुआ. इस मामले में आरोपी परीक्षार्थी विक्रम कुमार मंडल और वीक्षक मिथिलेश कुमार राय को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी रौतारा थाना क्षेत्र के रमेली का रहने वाला है.

आरोपी ने बतायी पूरी कहानी
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने प्रश्न पत्र वायरल करने की पूरी कहानी बताई. आरोपी विक्रम कुमार मंडल ने बताया कि गेट पर मोबाइल रखने वाला कोई नहीं था. वो मोबाइल लेकर क्लास के अंदर चला आया, फिर उसे बाथरूम में रख दिया था. इससे पहले उसने मोबाइल से क्वेश्चन पेपर का फोटो खींचकर अपने एक साथी विलास कुमार को भेज दिया था.

दूसरे परीक्षार्थी ने वीक्षक को दी जानकारी
आरोपी छात्र द्वारा प्रश्न पत्र का फोटो खींचते एक दूसरे छात्र ने देख लिया. जब आरोपी परिक्षार्थी बाथरुम से गया तो दूसरे परीक्षार्थी ने वीक्षक को इस बात की जानकारी दी. जिसके बाद आरोपी अभ्यर्थी की तलाशी ली गई तो उसके पास से मोबाइल बरामद हुआ.

वीक्षक ने पुलिस को दी जानकारी
वीक्षक ने संबंधित परीक्षार्थी से मोबाइल ले लिया। उसे प्रश्नपत्र को मोबाइल से वायरल करने के आरोप में परीक्षा भवन से बाहर कर दिया। इसके बाद इसकी सूचना दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी ने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को दी। प्रश्नपत्र वायरल होने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसपी विकास कुमार, एसडीएम शंकर शरण ओमी व एसडीपीओ अमरकांत झा दलबल के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। जिसके बाद वीक्षक और आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया और मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा का स्कूल संचालक निकला दरिंदा.. स्कूल में युवक को जिंदा जलाकर मार डाला

नालंदा जिला में एक खौफनाक वारदात सामने आई है । जहां स्कूल संचालक ने एक युवक को जिंदा जलाकर…