Home खास खबरें नालंदा,नवादा समेत तीन जिलों के DSP पर गिरेगी गाज, तीनों पर होगी कार्रवाई

नालंदा,नवादा समेत तीन जिलों के DSP पर गिरेगी गाज, तीनों पर होगी कार्रवाई

0

बिहार सरकार ने तीन लापरवाह पुलिस उपाधीक्षकों (DSP) पर विभागीय कार्रवाई का शिकंजा कस दिया है। गृह विभाग ने तीनों डीएसपी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिन तीन डीएसपी कार्रवाई की जद में आए हैं उसमें नालंदा जिला के हिलसा के तत्कालीन डीएसपी मुत्तफिक अहमद, नवादा जिले के सदर डीएसपी विजय कुमार झा और रोहतास जिले में विक्रमगंज के तत्कालीन डीएसपी अशोक कुमार दास हैं।

हिलसा डीएसपी क्यों होगी कार्रवाई
नालंदा जिला के हिलसा के तत्कालीन डीएसपी मुत्तफिक अहमद ने एसपी के निर्देश के बावजूद भी अपहरण के एक मामले की जांच करने घटनास्थल पर नहीं गए। नालंदा जिले के सैदपुर थाना इलाके के नगरनौसा में डीएसपी को जांच के लिए जाने का निर्देश दिया गया था, लेकिन गवाहों के मुताबिक डीएसपी ने ऐसा नहीं किया। इस केस में लापरवाही बरतने को लेकर डीएसपी से जवाब मांगा गया था, लेकिन उन्होंने सही जवाब नहीं दिया। गृह विभाग ने दरभंगा आइजी पंकज कुमार दराद को विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

नवादा डीएसपी पर क्या हैं आरोप
नवादा जिले के सदर डीएसपी विजय कुमार झा से काम में लापरवाही पर जवाब मांगा गया हैं। मगध क्षेत्र के डीआइजी के मुताबिक सितंबर 2017 में 1404 कांड लंबित थे। इसमें 960 विशेष प्रतिवेदित कांड लंबित थे, लेकिन मई 2019 तक लंबित कांडों की संख्या 1823 हो गई है। इसमें 1169 विशेष प्रतिवेदित कांड लंबित हैं। डीआइजी ने जब जांच की तो डीएसपी के काम में लापरवाही पाई गई। झा से जवाब मांगा गया था। सितंबर में डीएसपी की ओर से विभाग को जवाब सौंपा गया था, लेकिन विभाग ने बचाव अभिकथन को मानने से इनकार किया है।

विक्रमगंज के डीएसपी के जवाब से खुश नहीं
उधर, रोहतास जिले के विक्रमगंज के तत्कालीन डीएसपी अशोक कुमार दास पर शिकंजा कस गया हैं। दास से काम में लापरवाही बरतने को लेकर उनसे जवाब मांगा गया था। दास के जवाब से गृह विभाग संतुष्ट नहीं है। जवाब अस्वीकार दिया गया है। विभाग ने नोटिस जारी कर इनके ऊपर विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके लिए पुलिस आधुनिकीकरण और एससीआरबी के एडीजी निर्मल कुमार आज़ाद को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…