Home खास खबरें ‘संपूर्णक्रांति’ एक्सप्रेस को लेकर घमासान.. बिहार के सांसदों ने दी आंदोलन की धमकी.. जानिए पूरा मामला

‘संपूर्णक्रांति’ एक्सप्रेस को लेकर घमासान.. बिहार के सांसदों ने दी आंदोलन की धमकी.. जानिए पूरा मामला

0

राजेंद्र नगर टर्मिनल से नई दिल्ली जाने वाली 12393-12394 संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस (Sampoornkranti Express) को लेकर घमासान शुरू हो गया है । बिहार के सांसदों ने इसके लिए आंदोलन करने की धमकी दी है । सांसदों का कहना है कि इसके लिए वो किसी भी हद तक जाएंगे

क्या है पूरा मामला
दरअसल, रेल मंत्रालय (Rail Ministry) ने संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस (Sampoornkranti Express) का पटना के राजेंद्र नगर से आगे मधुपुर तक का विस्तार करने की योजना बनाई है । जिसका विरोध शुरू हो गया है । पाटिलपुत्र से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव, डॉ. सीपी ठाकुर (Ramkripal Yadav And Dr CP Thakur) समेत आठ सांसदों ने आवाज बुलंद की है. सांसदों ने इस ट्रेन के प्रारंभ होने के स्टेशन में बदलाव किए जाने के स्थिति में बड़ा आंदोलन चलाने की चेतावनी तक दी है.

रामकृपाल यादव ने किया पुरजोर विरोध
पाटलिपुत्र से सांसद रामकृपाल यादव ने कहा की किसी भी कीमत पर पटना से खुलने वाली सम्पूर्णक्रन्ति एक्सप्रेस को पूर्व रेलवे के मधुपुर नहीं जाने दिया जाएगा. इस बाबत पूर्व-मध्य रेलवे के जीएम र रेल मंत्री को भी इस बात पर चर्चा की गई है. उन्होंने कहा है कि इसे पटना तक ही रोकने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे. विरोध करने वाले सांसदों ने कहा कि इसके लिए कुछ भी करना पड़ेगा तो करेंगे.

आंदोलन की दी चेतावनी
सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि पिछले 16 साल से चल रही पटना से दिल्ली को जोड़ने वाली यह ट्रेन काफी महत्वपूर्ण है. पटना से नई दिल्ली के लिए राजधानी और संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस ही दिल्ली के लिए सीधी ट्रेनें हैं. राजधानी एक्सप्रेस की सारी बोगियां एसी हैं, जिनमें आम यात्रियों का जाना संभव नहीं है. संपूर्णक्रांति ही एकमात्र ऐसी ट्रेन है, जिससे आम और खास दोनों सफर करते हैं.

सभी सांसदों ने दिया रामकृपाल का साथ
रामकृपाल यादव के आवाज उठाने के पास बैठक में मौजूद केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और बीजेपी के वरिष्ठ सांसद सीपी ठाकुर के साथ और सांसदों सहित उनके प्रतिनिधियों ने भी उनका साथ देते हुए विरोध किया. साथ ही झारखंड के सांसद निशिकांत दुबे को भी चेतावनी दी.

रेलमंत्री से मिलेंगे सांसद
विरोध करने वाले सभी सांसदों ने कहा कि मधुपुर से सम्पूर्णक्रन्ति को खोलने से बढ़िया है कि वहां से एक नई ट्रेन ही दे दें, ताकि सभी को सुविधा मिल सके और किसी प्रकार के बवाल से बचा जा सके. अश्विनी चौबे ने कहा कि सम्पूर्णक्रन्ति से हमारा अस्तित्व जुड़ा है. सांसदों ने रेलवे बोर्ड की मंशा की निंदा करते हुए कहा कि ऐसा हुआ तो पटना से लेकर दिल्ली तक विरोध होगा. एकजुटता दिखाते हुए शीघ्र ही इस संबंध में रेलमंत्री से मिलकर बात करने की बात कही है.

मंडल संसदीय समिति की बैठक में उठा मुद्दा
बता दें कि सोमवार को दानापुर मंडल कार्यालय में पूर्व-मध्य रेलवे के जीएम ललित चंद्र द्विवेदी और डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर के अधिकारियों के साथ मंडल संसदीय समिति की बैठक की गई. इसमें सम्पूर्णक्रांति को पटना की जगह पश्चिम बंगाल के मधुपुर से खोले जाने का जमकर विरोध हुआ है. इस विरोध का समर्थन डॉ. सीपी ठाकुर, चंदन सिंह, चंदेश्वर प्रसाद सिंह, कौशलेंद्र कुमार, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, विजय कुमार समेत आठ सांसदों एवं तीन सांसद प्रतिनिधियों ने किया है.सांसदों ने महाप्रबंधक को लिखित ज्ञापन भी सौंपा.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पटना में कट गया बीजेपी सांसद की कार का चालान

राजधानी पटना में सोमवार से एक बार फिर मेगा वाहन चेकिंग अभियान (traffic checking in patna) …