Home खास खबरें नालंदा में पैक्स अध्यक्ष और पैक्स प्रबंधक समेत 8 लोगों पर केस दर्ज.. जानिए पूरा मामला

नालंदा में पैक्स अध्यक्ष और पैक्स प्रबंधक समेत 8 लोगों पर केस दर्ज.. जानिए पूरा मामला

0

नालंदा जिला के सिलाव प्रखंड में पैक्स अध्यक्ष और पैक्स प्रबंधक समेत 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है । ये प्राथमिकी जिला सहकारिता पदाधिकारी के निर्देश पर प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी भोला प्रसाद सिंह ने सिलाव थाना में दर्ज करायी है।

क्या है पूरा मामला
सिलाव प्रखंड के धरहरा पैक्स में 16 लाख 90 हजार 35 रुपए के गबन का मामला सामने आया है. प्राथमिकी में कहा गया है कि धरहरा पंचायत पैक्स अध्यक्ष ने साल 2018-19 में कुल 15 किसानों से 858 क्विंटल धान की खरीदारी की गई थी। जिसमें 1750 रुपये की दर से 15 लाख 1 हजार 500 रुपया का भुगतान किसानों के खाते में किया गया है। खरीद धान का 67 प्रतिशत चावल जो 574 क्विंटल पैक्स अध्यक्ष के द्वारा राज्य खाद निगम को निर्धारित अवधि 30 जून 2019 तक किया जाना था वह अभी तक चावल जमा नहीं किया गया है। चावल की कीमत 16 लाख 90 हजार 330 रुपया है। पैक्स अध्यक्ष के द्वारा दो सप्ताह का अतिरिक्त समय लेने के बावजूद भी चावल जमा नहीं किया गया है, जो लापरवाही एवं सरकारी राशि का गबन का मामला प्रतीत होता है।

किस-किस पर दर्ज हुआ केस
सिलाव थाना में धरहरा के पैक्स अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार,नानंद के रहने वाले पैक्स प्रबंधक कृष्णकांत सिन्हा के अलावा प्रबंध कार्यकारिणी के सदस्य सुरेंद्र प्रसाद, सुजीत कुमार सिन्हा, गंगिया देवी, चिंता देवी, संजीव कुमार और अनिता सिन्हा पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। सिलाव के थाना अध्यक्ष मनोज कुमार के मुताबिक प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी भोला प्रसाद सिंह के द्वारा धरहरा पैक्स अध्यक्ष एवं प्रबंधक समेत कार्यकारिणी सदस्यों पर सरकारी चावल जमा नहीं कर सरकारी राशि गबन करने का मामला दर्ज कराया गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…