Home खास खबरें घूसखोर इंजीनियर पर गिरी गाज, पटना और बिहारशरीफ में संपत्ति जब्त

घूसखोर इंजीनियर पर गिरी गाज, पटना और बिहारशरीफ में संपत्ति जब्त

0

बिहार में एक और भ्रष्ट अफसर के खिलाफ कार्रवाई हुई है । सरकार ने घूसखोर इंजीनियर की अवैध संपत्ति को जब्त कर लिया है । जिसमें एक मकान पटना के जक्कनपुर स्थित है दूसरा बिहारशरीफ में है।

घूसखोर इंजीनियर पर गिरी गाज
कनीय अभियंता सुखदेव महतो की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। आय से अधिक संपत्ति मामले में ये कार्रवाई की गई है। ग्रामीण अभियंत्रण संगठन में इंजीनियर रहे सुखदेव महतो की जक्कनपुर स्थित मकान को पटना जिला प्रशासन द्वारा जब्त किया गया है।

क्या है पूरा मामला
कटिहार में ग्रामीण अभियंत्रण संगठन (आरईओ) में 2007 में सुखदेव महतो की तैनाती के दौरान निगरानी ब्यूरो ने उनके खिलाफ कार्रवाई की थी। आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में भागलुपर स्थित निगरानी न्यायालय द्वारा उनकी दो संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दिया गया है। इसमें पटना के पुरानी जक्कनपुर मोहल्ले के डीवीसी चौक के पास स्थित मकान संख्या जेकएस- ए/45 और बिहारशरीफ के कचहरी मोड़ के महिखंदक स्थित मकान शामिल हैं। दोनों मकान तीन मंजिला है।

हाईकोर्ट में करेंगे अपील
वहीं, आरोपी जूनियर इंजीनियर सुखदेव महतो का कहना है कि ये संपत्ति उनके पत्नी के नाम पर है। निचली अदालत के आदेश पर जब्त किया जा रहा है। आदेश के खिलाफ वो हाईकोर्ट में अपील करेंगे

स्कूल या अनाथालय खुलेगा
भ्रष्ट लोक सेवकों की संपत्ति (मकान) को जब्त करने के बाद सरकार उसका इस्तेमाल समाज कल्याण के काम में करती है। इसके तहत जब्त मकान में सरकारी स्कूल या फिर अनाथालय खोले जाते हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …