Home खास खबरें जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने लोकसभा में उठाया गंगा का मुद्दा, जवाब में क्या मिला जानिए

जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने लोकसभा में उठाया गंगा का मुद्दा, जवाब में क्या मिला जानिए

0

नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने लोकसभा में गंगा नदी में गाद का मुद्दा उठाया. कौशलेंद्र कुमार ने पूछा कि क्या केंद्र सरकार ने बिहार में गंगा नदी में गाद जमा होने के कारणों की जांच की है । साथ ही पूछा कि क्या इस जांच में राज्य सरकार को शामिल किया गया है । अगर हुआ है तो इसकी जानकारी सदन को दें ।

जल शक्ति मंत्री रतन लाल कटारिया ने दिया जवाब
जदयू सांसद के सवालों का जवाब जल शक्ति और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया ने दिया। उन्होंने सदन को बताया कि बिहार सरकार के अनुरोध पर बाढ़ और गाद की समस्या को देखने के लिए 5 जून 2017 को विशेषज्ञों की एक टीम ने राज्य का दौरा किया था।

टीम में कौन कौन थे
जल शक्ति राज्य मंत्री ने बताया कि उस टीम में केंद्रीय जल आयोग के पूर्व अध्यक्ष एबी पाड्या और आईआईटी रुड़की के प्रोफेसर जेड अहमद शामिल थे । इस टीम ने बक्सर से लेकर फरक्का तक गंगा नदी के क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया था। जिसमें बिहार सरकार द्वारा नामित सदस्य भी शामिल थे.

गंगा-घाघरा संगम का भी सर्वेक्षण किया गया
रतन लाल कटारिया ने सदन को बताया कि विशेषज्ञों की टीम ने बक्सर से फरक्का तक गंगा नदीं का सर्वेक्षण तो किया ही. साथ ही गंगा घार के संगम से तुर्तीपर तक घाघरा नदी के क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…