Home खास खबरें नालंदा में डॉक्टर साहब की मनमानी, डीएम साहब के आदेश को भी नहीं माना

नालंदा में डॉक्टर साहब की मनमानी, डीएम साहब के आदेश को भी नहीं माना

0

नालंदा में डॉक्टर साहब को मनमानी सामने आई है । जिसने डीएम साहब के आदेश को भी ठेंगा दिखा दिया है । डॉक्टर साहब का तबादला नूरसराय से कतरीसराय कर दिया गया था. लेकिन डॉक्टर साहब ने डीएम साहब के आदेश को नहीं माना

क्या है पूरा मामला
करीब चार महीने पहले नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने नूरसराय पीएचसी के प्रभारी डॉ. इन्द्रदेव नारायण चौधरी का तबादला कतरीसराय प्राथमिक हेल्थ सेंटर कर दिया गया था। डा. आई एन चौधरी को कतरीसराय का प्रभारी बनाया गया था। लेकिन चार माह होने को है फिर भी वो कतरीसराय में ड्यूटी नहीं कर रहे हैं। इतना ही नहीं नूरसराय के पीएचसी प्रभारी की मानें तो वो जबरन ओपीडी ड्यूटी कर रहे हैं। उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर भी बना रहे हैं। 21 सितम्बर को डॉ. इन्द्रदेव नारायण चौधरी नूरसराय अस्पताल में ओपीडी ड्यूटी के लिए पहुंच गए थे। जबकि नूरसराय के प्रभारी डॉ. पुरुषोत्तम प्रियदर्शी ने आरडीडी का पत्र दिखाते हुए उन्हें ड्यूटी करने से मना किया। हालांकि उनके अनुसार तबादले पर रोक लगा दी गयी है।

डॉक्टर साहब की मनमानी से कर्मचारी परेशान
डॉ. आईएन चौधरी के कतरीसराय में योगदान नहीं करने से 50 से भी अधिक कर्मियों को परेशानी हो रही है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के 15, नियमित 30 कर्मियों के अलावा छह डाक्टरों को वेतन नहीं मिल पा रहा है। जननी बाल सुरक्षा योजना, टीकाकरण आदि के लाभुकों को भी लाभ नहीं मिल रहा है। क्योंकि डॉक्टर चौधरी ही वहां के डीडीओ थे।

मामला गंभीर, करेंगे कार्रवाई
नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि ये विभागीय आदेश की अवहेलना का मामला है। काफी गंभीर मामला है। डा. आईएन चौधरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है। तो वहीं, नालंदा के नए सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने कहा कि डा. आईएन चौधरी को 48 घंटे में कतरीसराय अस्पताल का प्रभार लेना होगा। यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उनके विरूद्ध विभागीय कार्रवाई होगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …