Home खास खबरें पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में छात्रों ने क्यों किया हंगामा, जानिए

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में छात्रों ने क्यों किया हंगामा, जानिए

0

पटना के पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में पीएचडी के छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर मोर्चा निकाला। वे लोग कुलपति का घेराव करना चाहते थे. लेकिन सुरक्षा गार्डों ने गेट बंद कर दिया. जिसके बाद छात्र नाराज हो गए और गार्ड के साथ नोंकझोंक हुई. छात्रों का कहना है कि मगध विश्वविद्यालय और पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय, दोनों मिल कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है।

विश्वविद्यालय का बंटवारा होने के बाद से ही इन पीएचडी छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है।दरअसल, दो साल पहले मगध विश्विद्यालय के पटना इलाके के कॉलेजों को लेकर सरकार ने एक नया विश्विद्यालय पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी बना दिया। वैसे पीएचडी छात्र जो मगध विश्विद्यालय से पीएचडी कर रहे थे, उन्हें भी इस बंटवारे में बांट दिया गया। पटना क्षेत्र के होने के सवाल ये रह गया है कि अब उनका पीएचडी कौन कराएगा? इन छात्रों को यहां से वहां दौड़ाया जा रहा है।

वहीं पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर मनोज कुमार का कहना है कि इस मामले का हल निकालने की कोशिश हो रही है।डेढ़ साल बीत गए। यूनिवर्सिटी कब तक पीएचडी छात्रों की समस्या का हल निकलेगा, ये विश्विद्यालय प्रशासन नहीं तय कर पा रहा। छात्रों का गुस्सा का भड़क कर कब कोई नया बवाल खड़ा कर दे, कहना मुश्किल है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …